बेहद कम बजट में करें लद्दाख का सफर, IRCTC दे रहा घूमने का बंपर ऑफर, ये रही पूरी जानकारी..

IRCTC Leh

डेस्क : टूर पैकेज के रूप में पहली बार IRCTC द्वारा आगरा से लद्दाख ट्रिप लॉन्च किया गया है। इस पैकेज में पहले आगरा से दिल्ली सड़क माध्यम से और दिल्ली से लेह हवाई माध्यम से कराया जाएगा। 14 सितंबर से शुरू होने वाला ये पैकेज 7 दिन और 8 रात का है। यानी 14 सितंबर से टूर शुरू करने वालों लोगों के लिए यात्रा का आखिरी दिन का 21 सितंबर 2022 को होगा। मालूम हो 21-28 सितंबर और 28 सितंबर से 5 अक्टूबर तक के बीच में कुल 3 पैकेज बनाए गए हैं।

आईआरसीटीसी द्वारा दी गई अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बुकिंग की जाएगी। जिसके बाद आगरा से दिल्ली के सफर में दिल्ली में यात्रियों के लिए रात्रि ठहराव और भोजन की सारी व्यवस्था भी की गई है। यात्रियों को 3 स्टार होटल में ठहराया जाएगा। जिसके बाद लेह पहुंचने पर होटल स्टे के अलावा प्रसिद्ध जगहों पर भ्रमण कराया जाएगा। भ्रमण स्थलों में स्तूप एवं मठ दर्शन, शाम वैली में लेह पैलेस, शांतिस्तूप, गुरूद्वारा, नुब्रा वैली में स्थित कैंप में रात्रि विश्राम, दिस्कीत, हुण्डर व तुर्तुक गॉव एवं स्थानीय जगहों की सैर और प्रसिद्ध पेन्गॉग लेक शामिल है।

पैकेज डिटेल्स : इस पैकेज का मुख्य एक व्यक्ति के लिए 49,500 रूपए हैं। यदि साथ में 2 व्यक्ति हैं तो प्रति व्यक्ति 44,500 रुपये का टूर पैकेज है। साथ ही अगर 3 व्यक्ति साथ रहते हैं तो पैकेज की कीमत 43,900 रूपए हो जाएगी। इसके अलावा बच्चे अगर माता-पिता के साथ ठहरते हैं तो एक अलग से बेड के साथ बच्चों के लिए 42,000 रुपये का टूर पैकेज है। अगर बच्चे को अलग से बेड की जरूरत नहीं तो इसकी कीमत 38,800 रुपये है। इस पैकेज में केंद्रीय कर्मचारियों के लिए लीव ट्रेवल कंसेशन (एलटीसी) की सुविधा उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें   भारत सरकार ने पुराने फ़ोन पर लगाई पाबंदी - क्या अब 4G फ़ोन होने वाले हैं बंद

कैसे करें बुकिंग : इस पैकेज में अपनी बुकिंग आप IRCTC की वेबसाइट से कर सकते हैं। साथ ही आगरा कैन्ट रेलवे स्टेशन पर पर्यटक सुविधा केन्द्र से भी बुकिंग करवा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आईआरसीटीसी ने नंबर भी जारी किए हैं जिन पर कॉल कर आप इस पैकेज संबंधी अधिक जानकारी लेने के साथ बुकिंग कर सकते हैं। यह नंबर हैं- 8287930911, 8287930908, 8287930902. मालूम हो आ