गजब! Train ड्राइवर ने दांव पर लगाई सैकड़ों यात्री की जिंदगी, रिश्तेदार को थमाया रेल इंजन, जानिए पूरा मामला..

Train news

Railway News : गुजरात के अहमदाबाद से राजधानी दिल्ली आ रही आश्रम एक्सप्रेस ट्रेन में सोमवार को बड़ी लापरवाही बरती गई है। इस लापरवाही के सामने आने के बाद से कई अहम सवाल खड़े हो गए हैं। इससे ट्रेन में बैठे 800 यात्रियों की जान खतरे में पड़ गई। बता दें कि ट्रेन के लोकोमोटिव इंजन में बैठे एक शख्स ने ट्रेन की इमरजेंसी के दौरान इस्तेमाल किए गए उपकरणों से छेड़छाड़ की। इतना ही नहीं इस सारे कारनामे को शख्स ने फेसबुक लाइव के जरिए सोशल मीडिया पर शेयर भी किया।

Train Ticket Cancel

इस वीडियो के वायरल होने के बाद से हड़कंप मच गया था। इस घटना पर रेलवे ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए इस मामले में रेलवे के तीन जिम्मेदार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. वहीं, इस मामले में लोकोमोटिव इंजन के पुर्जों से छेड़छाड़ करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला भी दर्ज किया गया है।

Train Route

रिश्तेदार को सौंपा इंजन : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहमदाबाद से दिल्ली आ रही आश्रम एक्सप्रेस ट्रेन में यह मामला सामने आया है. ट्रेन राजस्थान के दौसा जिले में बांदीकुई रेलवे स्टेशन के पास है। ट्रेन का लोको पायलट संतोष ट्रेन चला रहा था। कुछ ही देर बाद उन्होंने ट्रेन के इंजन की जिम्मेदारी अपने रिश्तेदार को सौंप दी। इसके बाद उसके रिश्तेदार सुखराम ने इंजन से छेड़छाड़ शुरू कर दी। इतना ही नहीं वह इस कारनामे को सोशल मीडिया साइट फेसबुक लाइव के जरिए भी लोगों को दिखाने लगा. घटना के वक्त ट्रेन में करीब 800 यात्री सवार थे। राहत की बात यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

रेलवे द्वारा की गई बड़ी कार्रवाई : आपको बता दें कि इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में जिम्मेदार लोको पायलट प्रह्लाद मीणा और ट्रेन के सहायक को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही इंजन से छेड़छाड़ करने वाले शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. आपको बता दें कि जब वह शख्स यह छेड़छाड़ कर रहा था तो केबिन में इंजन अकेला था। ऐसे में उस समय कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस मामले में एक कमेटी का गठन किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें   इन नियमों की लापरवाही करते ही रद्द होगा आपका राशन कार्ड - कोई रियायत नहीं