इस रास्ते से दिल्ली जाने वालों को नहीं मिलेगा CNG और DIESEL की सुविधा – जानें क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

DIESEL SERVICE STOPPED

डेस्क: बता दे कि नई दिल्ली के एनसीआर रीजन यानी के नजफगढ़ इलाके में यदि अब कोई कमर्शियल व्हीकल से नो एंट्री के समय अपने वाहन में सीएनजी या फिर डीजल भरवाने आता है तो उससे डीजल और सीएनजी भरने नहीं दिया जाएगा । बता दें कि नो एंट्री रोड ऐसे रोड होते हैं जोकि ट्रैफिक जाम से छुटकारा पाने के लिए दिल्ली के द्वारका ट्रैफिक पुलिस द्वारा व्यवस्थित किए गए हैं।

आपको यह भी बता दें कि पांच पेट्रोल पंप ऐसे हैं जिन पर इस व्यवस्था का असर पड़ेगा इनमें से तीन पेट्रोल पंप मित्राओं गांव में स्थित है तथा दो फिरनी रोड पर स्थित हैं बता दें कि दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में ट्रैफिक इंस्पेक्टर संतोष जी की तरफ से यह नए नियम पेट्रोल के पंप चालकों को भी दे दिए गए हैं।

इन नए नियमों के अनुसार नो एंट्री के इलाके में यदि कोई भी कमर्शियल वाहन आता है तो उसकी गाड़ी या फिर वाहन में डीजल और गैस भरा नहीं जाएगा । जानकारी के लिए आपको यह बता दें कि पेट्रोल पंप पर हमेशा ही बड़ी गाड़ियां डीजल डलवाने के लिए नो एंट्री के समय के दौरान ही आती हैं , तथा इस दौरान ऐसा करने से गाड़ियों की काफी लंबी कतार मेन रोड तक भी लग जाती है, जिससे कि बहुत बड़ा जाम लग जाता है और आने जाने वाले यात्रियों को काफी ज्यादा असुविधा होती है।

पेट्रोल पंप के मैनेजर देवेंद्र सिंह जी और दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में रहने वाले निवासी लाल सिंह जी का कहना है कि यही एक बहुत बड़ी वजह है जिसके कारण रोज ही सड़कों पर जाम लगा रहता है और इस इलाके के लोगों की इस समस्या को दूर करने के लिए ही द्वारका ट्रैफिक पुलिस ने इस समाधान को निकाला है और इस नई व्यवस्था का पालन करने हेतु सभी पेट्रोल पंप अधिकारियों को कहा गया है।

ये भी पढ़ें   New Delhi Station का बदल जाएगा पूरा लुक- अब यात्राओं को मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं..