मुकेश अंबानी ने इस बार दुबई में खरीदा अपने सपनो का आशियाना- देखें खूबसूरत तस्वीरें

Ambani new house

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने दुबई में सबसे महंगी आवासीय संपत्ति खरीदी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह डील 8 करोड़ डॉलर यानी करीब 640 करोड़ रुपये भारतीय करेंसी में है। इस साल की शुरुआत में हुई डील को मुकेश अंबानी ने पूरी तरह से गुप्त रखा था। हालांकि, मीडिया में न केवल खरीद से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक की गई है, बल्कि खरीदे गए विला की तस्वीरें और वीडियो भी सार्वजनिक किए गए हैं।

मुकेश अंबानी ने इस बार दुबई में खरीदा अपने सपनो का आशियाना- देखें खूबसूरत तस्वीरें 1

अंबानी कर सकते हैं बड़ा ऐलान: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकेश अंबानी ने यह आलीशान विला अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए खरीदा है. मुकेश अंबानी के मुताबिक, विला में कुछ बदलावों के साथ कहा जा रहा है कि इसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विला पर ज्यादा खर्च किया जा रहा है.

मुकेश अंबानी ने इस बार दुबई में खरीदा अपने सपनो का आशियाना- देखें खूबसूरत तस्वीरें 2

मुकेश अंबानी द्वारा खरीदी गई संपत्ति में प्रसिद्ध ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम और फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के स्वामित्व वाले विला हैं। यह बीचफ्रंट विला हथेली के आकार (कृत्रिम द्वीप) के उत्तर की ओर स्थित है। विला में 10 बेडरूम, एक निजी स्पा और इनडोर और आउटडोर पूल हैं।

मुकेश अंबानी ने इस बार दुबई में खरीदा अपने सपनो का आशियाना- देखें खूबसूरत तस्वीरें 3

हाल के दिनों में, दुबई उन अति-अमीरों का पसंदीदा स्थान बन गया है जो घर खरीदना पसंद करते हैं। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण दुबई सरकार द्वारा लंबे समय तक “गोल्डन वीजा” की शुरुआत और विदेशियों के लिए घर के स्वामित्व के नियमों में ढील देना है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, अनंत अंबानी के 93.3 बिलियन डॉलर की संपत्ति के तीन वारिसों में से एक हैं। 65 वर्षीय मुकेश अंबानी दुनिया के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। मुकेश अंबानी धीरे-धीरे अपने कारोबार की बागडोर अपने बच्चों को सौंप रहे हैं।

मुकेश अंबानी ने इस बार दुबई में खरीदा अपने सपनो का आशियाना- देखें खूबसूरत तस्वीरें 4

पिछले साल की शुरुआत में, रिलायंस ने ब्रिटेन में जॉर्जियाई युग की एक हवेली को $79 मिलियन में खरीदा था। इस हवेली को मुकेश अंबानी ने अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी के लिए खरीदा था।

ये भी पढ़ें   अब TT की नहीं चलेगी मनमानी! तुरंत कंफर्म होगा टिकट! रेलवे ने किया बड़ा ऐलान..