इस शख्स ने दूध बेचने के लिए 30 करोड़ में खरीदा हेलकॉप्टर, खेत में ही कर डाली पूरी व्यवस्था

डेस्क : देश में दूध के अनेकों कार्य होते हैं और दूध से अर्थव्यवस्था का एक बड़ा हिस्सा आगे बढ़ता है। ऐसे में कई उद्योग पति दूध का ही कार्य कर रहे हैं। आपको बता दें की भिवंडी में एक किसान ने दूध बेचने के लिए हेलीकॉप्टर खरीद लिया है। हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए उसने अपने ही खेत में जगह बनवा ली है। दूध बेचने वाले किसान का नाम जनार्दन भोईर है। हेलीकॉप्टर के लिए उन्होंने बड़ी कीमत चुकाई है, करीब 30 करोड़ उन्होंने खर्च किये हैं। जब यह हेलीकॉप्टर गाँव में उड़कर आया तो लोगों ने देखने के लिए जमकर भीड़ लगा दी।

जनार्दन बोइर बेहद ही ज्यादा प्रचलित हैं और सभी लोग उनको जानते हैं। लोगों का कहना है कि इनका 100 करोड़ से भी ऊपर का व्यापार है। ऐसे में उनकी संपत्ति ही बड़ी नहीं उनका दिल भी बड़ा है क्योंकि हेलीकॉप्टर में घूमने के लिए सबसे पहले वह नहीं बल्कि गांव के सरपंच एवं अन्य लोगों को बैठाकर उन्होंने घुमाया। उनका दूध का और रियल स्टेट का काफी बड़ा बिजनेस है, वह अपने भाई के साथ दोनों बिजनेस को चलाते हैं और कई बार उनका पश्चिमी एवं पूर्वी राज्यों में आना जाना होता है। उन्हें हमेशा ही बाहर के लोगों से बातचीत करनी होती है जिसके लिए फ्लाइट की सुविधा नहीं मिलती। ऐसे में फ्लाइट की वजह से उनको परेशानी ना हो और आने-जाने में उसका समय बर्बाद ना हो। इसलिए उन्होंने हेलीकॉप्टर ही खरीद लिया, उन्होंने कहा कि यह वह शौक से नहीं खरीदा मजबूर होकर खरीदा है।

जनार्दन बोइर का कहना है कि वह अक्सर ही हरियाणा राजस्थान गुजरात पंजाब एवं अन्य पूर्वी राज्यों में वह आते जाते रहते हैं। ऐसे में फ्लाइटों को लेकर हमेशा ही सोच विचार करना पड़ता है और काफी समय नष्ट हो जाता है। वह कहते हैं समय बचाने के लिए मजबूरन मुझे हेलीकॉप्टर लेना पड़ा ऐसे में ढाई एकड़ की जमीन भी इसके लिए निर्धारित की गई है। फिलहाल हेलीकॉप्टर का ट्रायल चल रहा है और 15 मार्च से हेलीकॉप्टर चरणबद्ध तरीके से शुरू हो जाएगा। इसके लिए कंट्रोल रूम भी तैयार किया गया है आपको बता दें कि देश की कई बड़ी कंपनियों के भंडार भिवंडी में मौजूद हैं। इस वक्त अमेरिका के राष्ट्रपति जो की सबसे लंबी गाड़ी कैडिलैक कार में चलते हैं बल्कि भिवंडी की होती है। यहां पर कई लोगों के पास बड़े-बड़े गोदाम है और उससे अच्छा खासा मुनाफा कमाते हैं।