Delhi-Gurgaon होकर कटरा जाएगी ये सस्ती शानदार बस, टिकट दाम आए नीचे -जानें रूट और समय की जानकारी

electric bus

डेस्क : हरियाणा रोड पर फिर बढ़ेगी बस की रफ्तार जी हां आपको सूचित कर दें कि हरियाणा रोड पर बसों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिससे राज्य के लोगों के लिए भी परिवहन की सुविधा बढ़ रही है। हाल ही में हरियाणा में कई जगहों पर नई बसें सामने आई हैं। तभी से इन नई बसों का राज्य में संचालन शुरू हो गया है।

इन मार्गों पर यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में कई रूटों पर नई बसें तैनात की गई हैं। इसी दिशा में माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए बस सेवा शुरू की गई और हरियाणा रोड की ओर से प्रदेशवासियों को अद्भुत उपहार भेंट किए गए। बता दें कि यह बस गुरुग्राम से दिल्ली होते हुए जम्मू और कटरा के लिए जाती है। निवासियों ने लंबे समय से माता वैष्णो देवी के लिए बस सेवा की मांग की है। गुरुग्राम डिपो को जैसे ही नई बसें मिलीं, उसने यात्री की मांग को ध्यान में रखते हुए तुरंत वैष्णो देवी के लिए बस सेवा शुरू कर दी।

हरियाणा रोड सुपरफास्ट सेवा के तहत गुरुग्राम स्टेशन से यह बस 12:00 बजे प्रस्थान करती है और दिल्ली से करनाल और अंबाला होते हुए जम्मू पहुंचती है और वहां से यात्रियों को कटरा ले जाती है। गुरुग्राम से रवाना होने के बाद यह बस दिल्ली से करनाल के लिए 2:40 बजे, अंबाला से 5:15 बजे और जम्मू-कटरा के लिए सुबह 6:50 बजे रवाना होती है. बस अगले दिन दोपहर 1:30 बजे कटरा से निकलती है और जालंधर होते हुए वापस आती है। इस बस के संचालन से लोगों को काफी सुविधा मिल सकती है।

ये भी पढ़ें   PM Kisan : अब PM किसान योजना के तहत पति-पत्नी दोनों को मिलेंगे 6000 रुपये, जान लीजिए नया नियम

हरियाणा रोडवेज के अधिकारियों ने कहा कि वे उपलब्ध होते ही राज्य के लिए उन बसों का संचालन शुरू कर देंगे। अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि हरियाणा रोडवेज का प्राथमिक लक्ष्य लोगों को सुलभ और सस्ती परिवहन सेवाएं प्रदान करना है। इस दिशा में जल्द से जल्द 1000 बसें हरियाणा रोडवेज के बेड़े में शामिल होंगी। नई बस के बाद पुरानी क्षतिग्रस्त बस को हटाया जाएगा। जल्द ही हम राज्य भर में इलेक्ट्रिक बसें भी दौड़ते हुए देखेंगे।