December 10, 2022

दिल्ली की भ्रष्टाचार शराब नीति में पकड़े गए ये लोग – मनीष सिसोदिया का करीबी गिरफ्तार

sharab ki niti

डेस्क : भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में दिल्ली आबकारी नीति में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशायल यानी ED ने बड़ी कार्रवाई की है. देश के बेहद चर्चित शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को ईडी ने गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई महेंद्रू पर मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर की गई है.

कई राउंड की पूछताछ पहले भी हुई, जिसके बाद शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया गया. आरोपी की आज दिल्ली स्थित कोर्ट में पेशी है. आपको बता दें कि सीबीआई ने कल ही दिल्ली आबकारी नीति मामले में कारोबारी विजय नायर को भी गिरफ्तार किया है. ये जानकारी सीबीआई के एक अधिकारी ने दी. इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ हैं विजय नायर. न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों के मुताबिक विजय नायर को सीबीआई मुख्यालय बुलाया गया था और फिर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया.

बता दें कि साजिश, ‘कार्टेलाइजेशन’ और ‘चुने हुए लाइसेंस’ के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई ने आरोप लगाया है कि एक शराब फर्म के मालिक से विजय नायर के माध्यम से रिश्वत ली गई थी. दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी जिसमें विजय नायर, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और 13 अन्य लोगों के नाम थे.

ये भी पढ़ें   आ गया एक्सप्रेस-वे पर गाड़ी चलाने का नया नियम - जान ले वरना कटेगा ₹2000 रुपए का चालान..