29 January 2023

Indian Railway : ये है देश के 5 मजेदार नाम वाले रेलवे स्टेशन- देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे..

Indian Railway : ये है देश के 5 मजेदार नाम वाले रेलवे स्टेशन- देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे.. 1

न्यूज़ डेस्क: भारत एक ऐसा देश है जहां लोग हंसते खेलते एक दूसरे का दुख साझा करते हुए जीते हैं। यहां की हर जगह में कुछ ऐसे रोमांचक बातें छिपे होते हैं जो लोगों को हंसा हंसा कर लोटपोट कर देते हैं। आपने ट्रेन के सफर में कई बार स्टेशनों के नाम को लेकर जिक्र किया होगा। कई ऐसे नाम होते हैं जिसे आप पढ़ कर और बता कर काफी रोमांचित हो उठते हैं। आज हम कुछ ऐसे ही स्टेशनों के नाम बताने जा रहे हैं जिसे पढ़ने के बाद आपकी हंसी नहीं रुक पाएगी।

Gunda Bihar station

पहला नाम है गुण्डा बिहार स्टेशन। यह नाम सुनने में थोड़ा अटपटा लग रहा है। लेकिन यह एक जगह है जो कि झारखंड में स्थित है। यह झारखंड के टाटानगर से 28 किलोमीटर दूर पर है। यहां से ट्रेन गुजरने पर लोगों का ध्यान यह स्टेशन बखूबी खींच लेता है।

Nana Railway Station

राजस्थान के उदयपुर से नजदीक एक स्टेशन है जिसका नाम नाना रेलवे स्टेशन है। यह सुन काफी हैरान हो रहे होंगे। लेकिन यह एक जगह का नाम है जो कि राजस्थान में स्थित है। ऐसे ही देश के अलग-अलग हिस्सों में कई स्टेशन है जिनके नाम आपको हंसने और सोचने दोनों पर मजबूर कर देंगे।

Sali Railway Station

राजस्थान के जोधपुर से नजदीक एक रेलवे स्टेशन है। जिसका नाम साली रेलवे स्टेशन है। जी हां साली नाम सुनकर आप लोग चौंक गए होंगे लेकिन यह एक जगह का नाम है यहां से गुजरने वाले लोग इसी तरह नाम पढ़कर हंसते खिलखिलाते निकल जाते हैं।

Bibi Nagar Railway Station

साली के बाद अब बीबी नगर स्टेशन भी है। बीबीनगर रेलवे स्टेशन भुवनगिरी जिले में स्थित है, जो काजीपेट-सिकंदराबाद और गुंटूर-सिकंदराबाद लाइनों पर है।

Diwana Railway Station

दीवाना रेलवे स्टेशन हरियाणा के पानीपत जिले में स्थित है। यह रेलवे स्टेशन काफी छोटा है। लेकिन अपने नाम के कारण आकर्षण का केंद्र बना है। इन स्टेशनों से गुजरने वाले यात्री यहां फोटो खिंचवाना नहीं भूलते हैं। यह स्टेशन अपने नाम की वजह से नाम के हिसाब से लोग को दीवाना करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ता।