सब्ज़ियों के दामो में आया भारी उछाल, नींबू के बाद अब टमाटर हुआ 100 रुपये किलो

Tomato Vegetable

Desk : फुटकर बाजार में सब्जी का रेट काफी हाई है। नींबू की कीमत गिरकर 35 रुपये हो गई है, लेकिन बारिश के बाद सब्जियों की कीमतों में तेजी देखी जा रही है। टमाटर फुटकर में 100 रुपये प्रति किलो के पार हो गया है। साथ ही फूल गोभी, लौकी, तोरई , खीरे की कीमते भी बढ़ी है। बारिश मे टमाटर का उत्पादन घटा है, जिससे कीमत में इजाफा हुआ है।

पहले टमाटर का मूल्य 40 रुपये प्रति किलो था, जो बढ़कर 45 से 50 रुपये हो गई है। बारिश के बाद लौकी, तोरई, भिंडी, करेला और खीरे की कीमतों में भी तेजी आई है। मंडी में खीरा सात से आठ रुपये किलो था जो बाद मे 10 रुपये प्रति किलो हो गया।

हर जगह की अलग-अलग है कीमते : दिल्ली में गुरुवार को जहां सदर, सरोजिनी नगर, करोलबाग, रोहणी और कुछ इलाकों में अच्छी क्वालिटी का टमाटर 90 से 110 रुपये प्रति किलो था। तो वही अन्य इलाकों में कीमत 100 से 120 रुपये प्रति किलो तक था। इलाके के हिसाब से सब्जी की कीमते अलग अलग है।

गुरुग्राम मे 80 रुपये किलो है टमाटर : टमाटर ने लोगों का बजट बिगाड़ दिया है। फुटकर में 60 से 80 रुपये प्रति किलो टमाटर है। 15 दिन पहले टमाटर 25 से 30 रुपये किलो मिल रहा था। गुरुग्राम की खांडसा मंडी में थोक में 35-40 रुपये प्रति किलो टमाटर बिक रहा है। मंडी के टमाटर व्यापारी ने कहा कि टमाटर की आवक कम हो गई है।

फरीदाबाद मे तीन गुना बढ़े लौकी के भाव : बारिश से सब्जियों के दाम तीन गुना तक बढ़ गए हैं। घीया ,गोभी, टिंडा ,खीरा तुरई भिंडी सहित अन्य सब्जियां महंगी हो गई। जो घीया 10 रुपये किलो से 30 रुपये किलो बिक रहा है। टमाटर 30 रुपये किलो से टमाटर 60 रुपए किलो बिक रहा है। सब्जी विक्रेता का कहना है कि सब्जियों के रेट काफी बढ़े है इसलिए टमाटर का भाव काफी महंगा है।

ये भी पढ़ें   अब हर गाड़ी खरीदने वालों को मिलेगा 3 गुना फायदा- Nitin Gadkari का बड़ा एलान...