December 6, 2022

देश की चौथी Vande Bharat Express का रूट हुआ तय, जानिए – टाइम टेबल…

Vande Bharat Express

Vande Bharat Express : जल्द ही भारत को चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express) मिलने वाली है। इस ट्रेन को प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में हरी झंडी दिखाएंगे। इस बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि “यह ट्रेन दिल्ली से ऊना के अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी और इसका परिचालन बुधवार को छोड़कर सप्ताह के बाकी सभी दिनों में किया जाएगा।”

हिमाचल को मिला सौगात : इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले पीएम नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश को बड़ी सौगात देने वाले हैं। 13 अक्टूबर को पीएम ऊना का रुख करेंगे और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Barat Express Train) को अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन (Amb Andaura Railway Station) से हरी झंडी देंगे।

वंदे भारत साढ़े पांच घंटे में तय करेगी सफर : अधिकारियों ने बताया, “दिल्ली से ऊना के अंब-अंदौरा स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Barat Express Train) अंबाला, चंडीगढ़ और आनंदपुर साहिब में रुकेगी और साढ़े पांच घंटे में दिल्ली से ऊना के बीच का सफर तय करेगी। वंदे भारत ट्रेन दोपहर 1 बजे अंब-अंदौरा से निकलेगी और शाम 6:25 बजे दिल्ली पहुंचेगी। वहीं, यह ट्रेन दिल्ली से सुबह 5:50 बजे चलेगी और 11:05 बजे अंब-अंदौरा पहुंचेगी।”

बीते महीने शुरू हुई तीसरी वंदे भारत : सितंबर के महीने में ही प्रधानमंत्री ने गुजरात में तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दी थी। बता दें यह ट्रेन गांधीनगर से मुंबई के बीच चलती है। इसी साल के अंत में गुजरात में भी विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) होने वाले हैं।

ये भी पढ़ें   गर्व! गांव में पहली बार 12वीं करने वाली आदिवासी छात्रा ने पास की NEET परीक्षा..

ऊना को देंगे 7981 करोड़ रुपये की सौगात : 13 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के ऊना दौरे पर जाने वाले हैं। इस दौरान पीएम करीब 7981 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएम पोदी वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने के साथ साथ ऊना के हरोली में बनने वाले बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला स्थापित करेंगे साथ ही ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) का लोकार्पण भी करेंगे।