May 22, 2022

गजब : ट्रेन को स्टेशन पर खड़ा कर ड्राइवर चला गया सोने, यात्री करते रहे इंतजार, जानिये पूरा मामला

Train

Indian Railway : भारतीय रेलवे में कभी-कभी रेल कर्मचारियों के द्वारा बड़ी-बड़ी चूक हो जाती है, यही छोटी सी चूक की वजह यात्रियों को इसका दंड भुगतना पड़ता है, ताजा मामला यूपी से आया है, जहां एक लोको पायलट ट्रेन को स्टेशन पर खड़ा कर चला गया सोने के लिए जिसकी वजह से हजारों यात्रियों को काफी फजीहत का सामना करना पड़ा? रेल ड्राइवर की मानें तो उसकी नींद पूरी नहीं हुई थी, बावजूद भी ट्रेन चलाने आ गया था, फिर बाद में किसी तरह ट्रेन को रवाना किया गया, चलिए आपको विस्तार से बताते हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को यूपी के शाहजहांपुर रेलवे पर बालामऊ पैसेंजर ट्रेन करीब ढाई घंटे स्टेशन पर ही खड़ी रही, इसके चलते यह ट्रेन गुरुवार को साढ़े तीन घंटे देरी से शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पहुंची, बालामऊ से जो ड्राइवर ट्रेन लेकर आया था, उसे ही सुबह यह ट्रेन बालामऊ लेकर जानी थी, हालांकि रात को इतनी देर से आने के कारण चालक की नींद पूरी नहीं हुई तो उसने शुक्रवार की सुबह 7 बजे ट्रेन ले जाने से मना कर दिया, उसने कहा कि जब उसकी नींद पूरी हो जाएगी तब ही वह ट्रेन लेकर जाएगा।

शाहजहांपुर रेलवे अधीक्षक के मुताबिक, रोजा जंक्शन में रात्रि विश्राम के बाद सुबह यही ड्राइवर ट्रेन को वापस लेकर जाता है, रात्रि विश्राम पूरा ना होने के कारण लोको पायलट ने सुबह ट्रेन ले जाने से मना कर दिया था, जब उसकी नींद पूरी हो गई तब वह ट्रेन लेकर गया। तो वही दूसरी तरफ पर्यटन को बढ़ाने के उद्देश्य से रेलवे के द्वारा हाल ही में शुरू की गई विस्टाडोम कोच वाली ट्रेनों को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, हजारों यात्री इस ट्रेन के जरिए से यात्रा कर रहे हैं। महज तीन महीने के भीतर ही 20 हजार अधिक यात्री विस्टाडोम ट्रेन से यात्रा कर चुके हैं, जिससे सेंट्रल रेलवे को काफी कमाई हुई है।