शराब पीने वालो की निकल पड़ी! 1 सितम्बर से दिल्ली में फिर पुराने नियमों पर मिलेगी शराब

delhi sharab

डेस्क : राजधानी दिल्ली में एक सितंबर से पुरानी शराब नीति लागू हो जाएगी। अगर आप दिल्ली में सस्ती शराब चाहते हैं, तो आपके पास सिर्फ दो दिन हैं। दिल्ली की मौजूदा आबकारी नीति की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।दिल्ली की पुरानी आबकारी नीति के चलते 31 अगस्त के बाद निजी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. 1 सितंबर से शराब सिर्फ सरकारी दुकानों पर ही बिकेगी। केवल 31 अगस्त तक निजी कंपनियों को लाइसेंस दिए गए थे।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली शराब की दुकान में फिलहाल कोई निजी दुकान नहीं है. यानी साल के अंत तक 200 और शराब की दुकानें खुल जाएंगी। पांच आउटलेट प्रीमियम होंगे जहां महंगे ब्रांड मिल सकते हैं। फिलहाल, दिल्ली की नई आबकारी नीति उनकी 31 अगस्त तक लागू रहेगी। हालांकि दिल्ली में सिर्फ 342 स्टोर ही चल रहे हैं, लेकिन दिल्ली में पुरानी शराब नीति अगले महीने 1 सितंबर से लागू हो जाएगी.आबकारी कार्यालय द्वारा 300 लाइसेंस जारी किए गए हैं। फिर, वर्ष के अंत तक, वह 31 दिसंबर को, यह संख्या बढ़कर 700 हो जाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नई दिल्ली नगर परिषद और दिल्ली कांट जिलों के साथ-साथ परम में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संचालन के लिए अलग से परमिट जारी किए जाएंगे. वास्तव में, यहां लगभग कोई शराब की दुकान नहीं है। इसके अलावा दिल्ली के आबकारी विभाग ने खुदरा विक्रेताओं को स्पिरिट सप्लाई करने के लिए एक थोक व्यापारी को पंजीकृत किया है।

ये भी पढ़ें   राहुल गांधी ने बारिश में भीगते हुए दिया भाषण- सोशल मीडिया पर लोग कर रहे ऐसे ऐसे कमेंट्स