January 24, 2022

कानपुर व्यापारी के घर से निकला इतना कैश,कि cash ले जाने के लिए मंगाने पर गए कंटेनर

केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के अध्यक्ष विवेक जौहरी ने बताया कि (perfume business) इत्र उद्योग से जुड़े कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन से जुड़े परिसरों पर छापेमारी कर 150 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद हुई है।

उन्होंने कहा, “यह सीबीआईसी के इतिहास में सबसे बड़ी वसूली है। अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।”छापेमारी की तस्वीरों में दो बड़े वार्डरोब में नकदी के दो पहाड़ दिखाई दे रहे हैं। सभी बंडलों को कागज के कवर में लपेटा गया था और पीले टेप से सुरक्षित किया गया था। प्रत्येक तस्वीर में 30 से अधिक ऐसे बंडल दिखाई दे रहे हैं।

एक अन्य तस्वीर में सीबीआईसी, आईटी विभाग और गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों को एक कमरे के बीच में फैली एक फूलों की चादर पर बैठे और नकदी के ढेर, और तीन नोट-गिनती मशीनों से घिरा हुआ दिखाया गया है।

उत्तर प्रदेश, गुजरात और मुंबई में कई परिसरों पर छापेमारी गुरुवार को मेसर्स त्रिमूर्ति फ्रैग्रेंस के स्वामित्व वाली एक फैक्ट्री में शुरू हुई – जो यूपी के कानपुर में पान मसाला और अन्य सुगंधित तंबाकू उत्पादों के शिखर ब्रांड का निर्माण करती है।

एक ट्रांसपोर्टर के स्वामित्व वाले कार्यालयों और गोदामों पर भी छापे मारे गए – मेसर्स गणपति रोड कैरियर्स, कानपुर में भी – जिसके बाद कार्रवाई पीयूष जैन के परिसर में स्थानांतरित हो गई।

जीएसटी विभाग के बयान में कहा गया है, “खुफिया इनपुट के आधार पर, मेसर्स ओडोकेम इंडस्ट्रीज के भागीदारों के आवासीय परिसरों की भी तलाशी ली गई, जो परफ्यूमरी यौगिकों की आपूर्ति कर रहे थे।””आवासीय परिसरों में तलाशी कार्यवाही के दौरान, कागज में लिपटी भारी मात्रा में नकदी मिली है। भारतीय स्टेट बैंक (कानपुर) के अधिकारियों की मदद से नकदी की गिनती की प्रक्रिया शुरू की गई है, जो तब तक जारी रह सकती है। (शाम) 24 दिसंबर…” बयान में कहा गया।

इसमें आगे कहा गया है, ‘कैश की कुल रकम 150 करोड़ रुपये से ज्यादा होने की उम्मीद है।’ रकम इतनी ज्यादा हो गई कि cash ले जाने के लिए container मंगवाना पड़ा ।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक