1 February 2023

Air India की फ्लाइट में निकला सांप, केरल से दुबई पहुंचा था विमान, जानें – पूरा मामला..

Air India की फ्लाइट में निकला सांप, केरल से दुबई पहुंचा था विमान, जानें - पूरा मामला.. 1

डेस्क : Air India एक्सप्रेस के विमान के दुबई एयरपोर्ट पर लैंड होते ही उसमें से सांप निकल आया. विमान में सांप मिलने से वहां मौजूद लोग भी डर गए. हालांकि, सांप विमान के उस एरिया में नहीं था जहां पर लोग बैठे थे, बल्कि कार्गो होल्ड (मालवाहक क्षेत्र) से निकला था. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के एक अधिकारी ने बताया कि टीम घटना की जांच में जुट गई है.

Air India एक्सप्रेस का B-737-800 विमान केरल के कालीकट से दुबई पहुंचा था. सांप के विमान में होने की खबर के बाद से उसमें मौजूद यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया. DGCA के अधिकारी ने इस पूरी घटना के बारे में बताते हुए कहा कि दुबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट के लैंड होने के बाद उसके कार्गो होल्ड में एक सांप भी मिला. इसके बाद एयरपोर्ट के फायर डिपार्टमेंट को इसके बारे में जानकारी भी दी गई.

‘कितने लोग सवार थे यह नहीं पता’

एक अधिकारी ने बताया कि यह ग्राउंड हैंडलिंग में गलती का केस है.इसकी जांच भी की जाएगी और इस घटना के संबंध में कार्रवाई भी की जाएगी. फिलहाल Air India एक्सप्रेस की तरफ से किसी प्रकार का कोई बयान सामने नहीं आया है. न ही विमान में उस वक्त सवार यात्रियों की संख्या के बारे में जानकारी भी मिल पाई है.

इस पूरी घटना को लपरवाही के तौर पर देखा जा रहा है. सवाल यह है कि सांप विमान के कार्गो होल्ड तक पहुंचा कैसे और कैसे किसी भी स्टाफ की इस पर नजर ही नहीं पड़ी. इससे पहले भी विमान में सांप के निकलने की घटनाएं सामने आती ही रही हैं. इसी साल की शुरुआत में एयर एशिया के विमान में सांप के निकलने से हड़कंप मच गया था.

इस साल 10 फरवरी 2022 को कुआलालंपुर जाने वाली Air Asia के विमान में सांप निकला था. इस घटना की वीडियो वायरल हो गई थी जिसमें सांप रेंगता हुआ नजर आया था.