4 February 2023

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में लगे पाकिस्तान के नारे? पुलिस ने ले लिया बड़ा एक्शन..

'भारत जोड़ो यात्रा' में लगे पाकिस्तान के नारे? पुलिस ने ले लिया बड़ा एक्शन.. 1

डेस्क : कांग्रेस (Congress) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कथित रूप से पाकिस्तान (Pakistan) के समर्थन वाले नारे लगाए जाने के मामले में मध्य प्रदेश पुलिस की ने कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. खरगोन के SP धर्मवीर सिंह यादव ने बताया कि सनावद पुलिस थाने में शनिवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा- 153(B) और 188 के तहत केस दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच जारी है, इसलिए फिलहाल इस मामले में कोई ज्यादा जानकारी साझा नहीं की जा सकती.

पाकिस्तान के समर्थन में लगे हैं नारे?

आपको बताते चलें कि 2 दिन पहले सोशल मीडिया पर 21 सेकंड का एक यह वीडियो वायरल हुआ. करीब 21 सेकंड के इस विवादित वीडियो में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ पैदल चलते हुए दिखाई रहे हैं. इस वीडियो के अंत में कथित रूप से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जाने की आवाज भी सुनाई देती है.

25 नवंबर का बताया जा रहा है ये वीडियो

बताया यह जा रहा है कि यह वीडियो 25 नवंबर की सुबह का है, जब कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) खरगोन जिले के सनावद क्षेत्र के भनभरड गांव से गुजर रही थी. अब ये यात्रा मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में प्रवेश कर चुकी है. इस वीडियो के सामने आने के बाद से BJP और कांग्रेस में राजनीति तेज हो चुकी है. कांग्रेस (Congress) का कहना है कि यह एक फर्जी वीडियो है, जिसके जरिए बीजेपी (BJP) राहुल गांधी के नेतृत्व वाली इस पदयात्रा को बदनाम करने की कोशिश भी कर रही है.