सर मेरी बहन की परीक्षा है और ट्रेन ढाई घंटा लेट है – भाई के इस ट्वीट के बाद फुल स्पीड से दौड़ी गाड़ी

indian railway

indian railway

डेस्क : ट्रेन की खबरे आपने अक्सर ही लेट होने के लिए सूनी होंगी। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हैं दरअसल ट्रेन 2 घंटे से ज्यादा के लिए लेट थी। ऐसे में एक यात्री ने ट्वीट कर कहा सर मेरी बहन की परीक्षा है कृपया समय पर पहुँचने में हमारी मदद करें। जैसे ही यह ट्वीट रेलवे ने पढ़ा तो रेलवे डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने सतर्कता बरती और बुधवार की सुबह मऊ से वाराणसी आने वाली ट्रैन जो लेट हो रही थी, उसको टाइम पर पहुंचा दिया।

छात्रा डिलेड के बैक का पेपर देने के लिए निकली थी। उसका नाम नाजिया तबस्सुम जिला मऊ है। उनके भाई अनवर जमाल ने जब ट्वीट किया तो रेलवे ने उनका नंबर भी मांग लिया। जब अनवर की बहन समय रहते पेपर देने की लिए पहुँच गई तो अनवर ने धन्यवाद भी दिया। ट्रेन छपरा वाराणसी एक्सप्रेस (05111) में डी 4 कोच में 41, 42, 43 सीट सब मऊ तक के लिए बुक की गई थी।

अब जब रेल 11 बजे पहुंची तो नाजिया तबस्सुम के पास काफी समय बचा था क्यूंकि परीक्षा दोपहर के वक्त थी। परीक्षा का सेकंड शिफ्ट में होना एक अहम् भूमिका निभाता है। हालाँकि ट्रैन को सुबह 6 बजके 25 मिनट पर पहुंचना था लेकिन वह 11 बजे पहुंची। नियम के अनुसार रेलवे लाइन पर प्रस्तावित स्पीड ट्रायल हो रहा था। जिसके चलते लाइन को ब्लॉक किया गया था। जो ट्रैन मऊ तक आने के लिए 3 घंटे का समय ले रही थी उस ही ट्रैन ने वाराणसी का सफर मात्र 2 घंटे में पूरा कर लिया।

You may have missed

You cannot copy content of this page