4 February 2023

गर्व! 63 देशों को पीछे छोड़ भारत की सरगम कौशल बनीं Mrs World विजेता, 21 साल बाद लौटा ताज..

गर्व! 63 देशों को पीछे छोड़ भारत की सरगम कौशल बनीं Mrs World विजेता, 21 साल बाद लौटा ताज.. 1

डेस्क : मुम्बई की छोरी सरगम कौशल ने मिसेज वर्ल्ड 2022 (Mrs World 2022) का खिताब अपने नाम किया है, जो कि 63 देशों की प्रतियोगियों के बीच विजेता बनी हैं। यह खिताब 21 वर्ष के बाद भारत लौटा है। अमेरिका की मिसेज वर्ल्ड 2021 शायलिन फोर्ड ने शनिवार शाम वेस्टगेट लास वेगास रिजॉर्ट एंड कसीनो में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में मुंबई की सरगम कौशल को ताज पहनाया। मिसेज पोलिनेशिया को ‘फर्स्ट रनर-अप (प्रथम उपविजेता)’ और उसके बाद से मिसेज कनाडा को ‘सेकेंड रनर-अप (दूसरी उपविजेता)’ घोषित किया गया हैं।

मिसेज इंडिया पेजेंट ने रविवार को अपने Official Instagram पेज पर विजेता की घोषणा की। इस पोस्ट में कहा गया, ‘‘लंबा इंतजार खत्म हो गया है, 21 वर्ष बाद हमारे पास खिताब वापस आ गया है।” इस कार्यक्रम के बाद एक वीडियो में जम्मू-कश्मीर की रहने वालीं मिसेज वर्ल्ड ने कहा, ‘‘हमें 21 से 22 साल बाद ताज वापस मिला है। मैं बेहद उत्साहित हूं। Love You India, Love You World।” साल 2001 में मिसेज वर्ल्ड का खिताब जीतने वालीं अदाकारा-मॉडल अदिति गोवित्रिकर ने भी मिसेज वर्ल्ड प्रतियोगिता के असत्यापित पेज पर एक बधाई संदेश को साझा किया।

सरगम कौशल को टैग करते हुए गोवित्रिकर ने लिखा कि ‘‘बहुत खुश हूं…सफर का हिस्सा बनने के लिए आपको हार्दिक बधाई कौशल। ताज 21 वर्ष बाद वापस आया है।” अंतिम दौर के लिए, सरगम कौशल ने भावना राव द्वारा डिजाइन किया गया एक गुलाबी स्लिट चमकदार गाउन पहना हुआ था और प्रतियोगिता विशेषज्ञ और मॉडल एलेसिया राउत ने उनका मार्गदर्शन भी किया था। मिसेज वर्ल्ड विवाहित महिलाओं के लिए पहली सौंदर्य प्रतियोगिता थी,