Sahara India के प्रमुख सुब्रत राय पर मुकदमा दर्ज़, अब निवेशकों का मिलेगा पूरा पैसा, जानिए विस्तार से..

sahara news

डेस्क : निवेशकों का पैसा हड़पने के मामले में सहारा इंडिया प्रमुख सुब्रत राय बुरे फंसे हैं। बता दें कि उनपर बेगूसराय न्यायालय में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है। हालांकि इस बीच छोटी बलिया निवासी अशोक कुमार ने सीजेएम रूम्पा कुमारी की अदालत में सुब्रत राय के साथ साथ सात और लोगो पर भी धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी सहारा इंडिया प्रमुख सुब्रत राय की गिरफ्तारी को लेकर लखनऊ में निवेशकों और एजेंट ने बड़े प्रदर्शन किए थे। इस बीच बीते कुछ दिनों पहले लखनऊ में भी सैकड़ों की संख्या में निवेशकों ने सुब्रत राय के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी। इतना ही नहीं निवेशकों ने तो सुब्रत राय के घर तक तिरंगा यात्रा निकालने की मांग की। लेकिन पुलिस ने समय रहते स्थिति को संभाल लिया।

बता दें कि अब वहीं इस दूसरे मामले में सहारा इंडिया के अध्यक्ष-सह-प्रबंधक सुब्रत राय, बलिया शाखा प्रबंधक मो. निसार अहमद, सेक्टर प्रबंधक राज किशोर राय, क्षेत्रीय प्रबंधक, जोनल प्रबंधक, प्रबंधक निर्देशक भोपाल एवं सहारा इंडिया कार्यकर्ता अभिजीत कुमार के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 416, 420, 323, 341, 504, 307 एवं 308 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिसके तहत आरोप लगाया गया है कि परिवादी ने 12 मई 2018 को 50 हजार रूपया 36 माह के लिए एफडी कराया था। मेच्युरीटी का समय पूरा होने के बाद सहारा इंडिया द्वारा रूपया वापस नहीं किया गया। जिसके बाद कोई कार्रवाई न होने के कारण अब इस मामले को दर्ज कराया गया है।

ये भी पढ़ें   बाजार में बंद हो गए ये सारे माल बिकना! अब शायद ही कहीं दिखे - क्या अपने पहचाना सबको ?