देश के सभी सड़कों को अगले 2 साल में बना देंगे अमेरिका जैसी सड़कें, Nitin Gadkari का बड़ा ऐलान..

Nitin Gadkari

न्यूज डेस्क : आगामी 2 सालों में देश की सड़कें अमेरिका जैसी तैयार हो जाएंगी। यह बात राज्यसभा में नितिन गडकरी ने कही है। उन्होंने वादा किया कि आने वाले समय में देश की सड़कों की कायापलट कर देंगे। राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान वह कहते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में पैसों की कमी नहीं है।

Nitin Gadkari

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का दावा है कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के पास बजट की किल्लत नहीं है। मंत्री के मुताबिक 2024 तक अमेरिका जैसा भारतीय सड़कों का बुनियादी ढांचा तैयार कर दिया जाएगा। उन्होंने वादा करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार में भारत की सड़कों का ढांचा अमेरिका जैसा तैयार किया जाएगा।

मंत्री ने आगे कहा कि आगामी 2 वर्षों में ग्रीन एक्सप्रेस वे योजना पर सरकार मन बना रही है गडकरी ने बताया कि इस परियोजना के तैयार हो जाने के बाद दिल्ली से देहरादून और जयपुर से हरिद्वार महज 2 घंटों के भीतर पहुंचा जा सकेगा। मंत्री ने अपने भाषण में समय भी बताया।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने राज्यसभा में अपने भाषण के दौरान यह कहते हुए नजर आए कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। वह आर्थिक रूप से काफी मजबूत है। उन्होंने कहा कि NHAI की आर्थिक मजबूती को इस बात से जाना जा सकता है कि देश में हर वर्ष 5 लाख किलोमीटर सड़क तैयार किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें   दिल्ली में अब नहीं मिलेगी CNG! रोज रात में इतने बजे बंद रहेंगे सीएनजी स्टेशन