कभी ऑटो चलाकर करते थे गुजारा, अब करोड़ों की संपत्ति छोड़कर चले गए Raju Srivastav..

Raju Srivastav.

डेस्क : मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार 21 सितंबर को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव 58 साल के थे। राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को जिम के दौरान दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब से वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे। एक महीने से ज्यादा समय तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद आखिरकार आज इस कॉमेडियन की मौत हो गई। जानिए राजू श्रीवास्तव ने अपने पीछे कितनी दौलत छोड़ी।

राजू श्रीवास्तव नेट वर्थ : बॉलीवुड लाइफ के अनुसार, राजू श्रीवास्तव उद्योग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले हिंदी कॉमेडियन में से एक थे। उनकी कुल संपत्ति लगभग 1 से 3 मिलियन थी। कॉमेडियन के तौर पर राजू श्रीवास्तव एक ऐसा नाम बन गए थे जो हर घर में पहचाना जाता था। वह टीवी, फिल्मों, वर्ल्ड टूर कॉमेडी शो, अवार्ड होस्टिंग, सभी ब्रांड, टीवी विज्ञापनों और कई अन्य तरीकों से कमाते थे। इसके लिए वह मोटी रकम वसूल करता था। उनकी कुल संपत्ति करीब 15 से 20 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

राजू का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था : राजू श्रीवास्तव का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनका असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था, जो बाद में राजू श्रीवास्तव के नाम से प्रसिद्ध हुए। राजू श्रीवास्तव के अंदर की प्रतिभा बचपन से ही कोड से भरी हुई थी। राजू बचपन से ही घर आने वाले मेहमानों के सामने मिमिक्री करता था और स्कूल में टीचर की नकल भी करता था। राजू बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे। अमिताभ बच्चन की प्रेरणा से उन्होंने अभिनेता बनने का सपना देखा और वे मुंबई आ गए।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : ट्रेन में बदल गया सोने का नियम - जान लीजिए नया नियम वरना होगी परेशानी..

राजू श्रीवास्तव का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनका असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था, जो बाद में राजू श्रीवास्तव के नाम से प्रसिद्ध हुए। राजू श्रीवास्तव के अंदर की प्रतिभा बचपन से ही कोड से भरी हुई थी। राजू बचपन से ही घर आने वाले मेहमानों के सामने मिमिक्री करता था और स्कूल में टीचर की नकल भी करता था। राजू बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे। अमिताभ बच्चन की प्रेरणा से उन्होंने अभिनेता बनने का सपना देखा और वे मुंबई आ गए।

ऑटो चलाकर करते थे गुजारा : मुंबई आने पर राजू श्रीवास्तव के पास रहने के लिए न घर था, न खाने के लिए पैसे। उन्होंने किसी तरह ऑटो चलाकर अपना गुजारा किया और एक दिन ऑटो में बैठे एक यात्री ने राजू को उनके स्टाइल से प्रभावित किया और उन्हें स्टेज परफॉर्मेंस देने के लिए कहा। इसके बाद राजू ने स्टेज परफॉर्मेंस देना शुरू किया और इसके लिए उन्हें 50 रुपये मिलते थे।

इसी दौरान लोगों से उनकी जान पहचान हुई और उन्हें कुछ ऑफर्स मिलने लगे। इसके बाद राजू ने दूरदर्शन के टी टाइम मनोरंजन से लेकर द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज तक लोगों को अपना हुनर ​​दिखाया। गजोधर भैया का उनका किरदार लाफ्टर चैलेंज से काफी लोकप्रिय हुआ था। इसके अलावा राजू श्रीवास्तव ने कई बड़े कॉमेडी शो और कई फिल्मों में भी काम किया और मध्यवर्गीय परिवार के सत्य प्रकाश श्रीवास्तव राजू श्रीवास्तव और गजोधर भैया जैसे नामों से लोगों के बीच मशहूर हुए। राजू का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था।