Indian Railway : अब Train में अब सीट के लिए नहीं होगी मारामारी – रेलवे ने बढ़ाए कोच संख्या, पढ़ें डिटेल्स..

Train coaches increases

डेस्क : बीते दिनों ट्रेन में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है। कारण है रक्षाबंधन। हालांकि रक्षाबंधन से लेकर स्वतंत्रा दिवस तक लोगों की छुट्टी की श्रेणी में 4 दिन आ गए हैं। जो की लॉन्ग वीकेंड में तब्दील हो गया। छुट्टियां देखते हुए कई लोग घूमने निकले। तो अब उन्हें वापिस आने के लिए या कुछ लोगों को कहीं और जाने के लिए ट्रेन में टिकट बुक करनी होगी। तो अब ट्रेन में सीट न मिलने की दुविधा खत्म हुई है।

TRAIN ROUTE DIVERT
Indian Railway : अब Train में अब सीट के लिए नहीं होगी मारामारी - रेलवे ने बढ़ाए कोच संख्या, पढ़ें डिटेल्स.. 4

रेलवे ने लगाए नए कोच : इंडियन रेलवे अपने यात्रियों को हर तरह को सुविधा प्रदान करती है। इसी क्रम में यात्रियों की बढ़ी संख्या को देखते भारतीय रेलवे के नॉर्थ-वेस्‍टर्न जोन (North Western Railway) ने यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए 5 जोड़ी ट्रेनों के कोच को संख्या बढ़ाने की घोषणा की है। आइए आपको बताएं किन ट्रेनों पर रेलवे ने ये नियम लागू किया है।

train-engine-second
Indian Railway : अब Train में अब सीट के लिए नहीं होगी मारामारी - रेलवे ने बढ़ाए कोच संख्या, पढ़ें डिटेल्स.. 5

इन ट्रेनों में बढ़ेगे कोच

  1. ट्रेन संख्या : 12957, अहमदाबाद से नई दिल्ली तक चलने वाली इस ट्रेन में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक 1 थर्ड क्लास एसी कोच की संख्या बढ़ाई गई।
  2. ट्रेन संख्या : 12958, नई दिल्ली से अहमदाबाद तक चलाई जाने वाली इस ट्रेन में 14 अगस्त से 16 अगस्त तक 1 थर्ड क्लास एसी कोच का विस्तार किया गया।
  3. ट्रेन संख्या : 22915, बांद्रा टर्मिनस से हिसार के बीच चलाई जाने वाली इस ट्रेन में 15 अगस्त को 1 सेकेंड क्‍लास शयनयान श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई रूप से बढ़ी।
  4. ट्रेन संख्या : 22916, हिसार से बांद्रा टर्मिनस के बीच चलने वाली इस ट्रेन में 16 अगस्त को 1 सेकेंड क्‍लास स्‍लीपर का डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी हुई।
  5. ट्रेन संख्या : 20937, पोरबंदर से दिल्ली सराय रोहिल्ला के बीच चलाई जाने वाली इस ट्रेन में 16 अगस्त को एक सेकेंड क्‍लास स्‍लीपर का डिब्बे बढ़ाया जा रहा हैm
  6. ट्रेन संख्या : 20938, दिल्ली सराय रोहिल्ला से पोरबंदर तक चलने वाली इस ट्रेन में 18 अगस्त को स्‍लीपर क्‍लॉस के कोच की अस्थाई रूप से बढ़ें
  7. ट्रेन संख्या : 15715, किशनगंज से अजमेर तक चलने वाली इस ट्रेन में 12 अगस्त को 4 सेकेंड क्‍लॉस 1 थर्ड क्लास एसी कोच को अस्थाई तौर पर बढ़ाया गया।
  8. ट्रेन संख्या : 15716, अजमेर से किशनगंज के बीच चलाई जाने वाली इस ट्रेन में 15 अगस्त को 4 सेकेंड क्‍लॉस और 1 थर्ड क्लास एसी कोच में बढ़त की गई।
  9. ट्रेन संख्या : 12016, अजमेर से नई दिल्ली के बीच चलाई जाने वाली इस शताब्दी एक्सप्रेस में 15 अगस्त को 1 वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है।
  10. ट्रेन संख्या : 12015, नई दिल्ली से अजमेर तक चलने वाली इस शताब्दी एक्सप्रेस में 16 अगस्त को 1 वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई रूप से बढ़ाए गए।
ये भी पढ़ें   1 अक्टूबर से बदलने वाले है कई ट्रेनों का समय, यहां देख ले लिस्ट नहीं तो छूट जायेगी ट्रेन