रेल यात्री कृपया दें ! IRCTC की वेबसाइट पर फटाफट होगी टिकट बुकिंग,भारतीय रेलवे ने दी ये जानकारी

irctc ticket booking

irctc ticket booking

डेस्क : अगर आप भी रेल से यात्रा करना पसंद करते हैं और अक्सर ही आपको टिकट बुक करनी होती है तो यह खबर आपके लिए है क्योंकि आने वाले समय में रेल यात्रा करना बेहद ही आसान होने वाला है। कई बार रेल टिकट बुक करने के लिए ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और खास परेशानी तो तब आती है जब रेल टिकट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट काम नहीं करती।

अगर वह काम करती भी है तो सही से काम नहीं करती कभी-कभी यह मालूम नहीं चलता कि टिकट बुक हुआ भी है या नहीं हुआ है। इस तरह की तकनीकी परेशानियों से जूझ रहे यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग सिस्टम को अपग्रेड करने का सुझाव दिया है जिसके तहत अब यह पूरा टिकट बुकिंग सिस्टम अपग्रेड किया जाएगा और इस तरह की छोटी-मोटी परेशानियां नहीं देखने को मिलेंगी।

टिकट बुक कराने के इस सिलसिले को तेज बनाने के लिए सभी तरह की समीक्षा की जा रही है भारतीय रेलवे का कहना है कि अब यूज़र अपने ई टिकटिंग वेबसाइट मैं यूजर पर्सनलाइजेशन के फीचर्स को इस्तेमाल कर पाएंगे और जितना ज्यादा हो सके भारतीय रेलवे कोशिश करेगा कि वह पैसेंजर को अच्छी से अच्छी सुविधाएं पहुंचा सके। इस बात की भारतीय रेलवे गारंटी लेता है कि टिकट बुकिंग करना काफी आसान और फास्ट होने वाला है।

भारतीय रेलवे ने डिजिटल इंडिया को धन्यवाद देते हुए कहा कि पहले जो कतार रेलवे स्टेशन के काउंटर पर लगती थी वह अब नहीं लगती है क्योंकि लोग ज्यादातर टिकट ऑनलाइन बुक करना चाहते हैं जिस कारण स्टेशन पर भीड़ काफी कम देखने को मिलती है। ऐसे में हम अपना पूरा प्रयास कर रहे हैं कि अपनी वेबसाइट को अपग्रेड कर सकें ताकि यात्रियों को सरलता हो।

You cannot copy content of this page