8 February 2023

IPL की मालकिन..बॉलीवुड की हसीना Preity Zinta रहती है करोड़ों की बंगलों में, देखे- खूबसूरत फोटो..

IPL की मालकिन..बॉलीवुड की हसीना Preity Zinta रहती है करोड़ों की बंगलों में, देखे- खूबसूरत फोटो.. 1

Preity Zinta : प्रीति जिंटा एक प्रसिद्ध भारतीय फिल्म अभिनेत्री और एक सफल उद्यमी हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्म में अपनी प्रतिभा और कौशल से बहुत स्थायी प्रभाव डाला है। मजबूत और प्रभावशाली व्यक्तित्वों को चित्रित करने वाली फिल्मों में उनकी भूमिकाओं और पात्रों के कारण, उन्होंने बॉलीवुड फिल्म उद्योग में एक महिला नायक होने की अवधारणा की अवधारणा की।

इसने महिला अभिनेत्रियों के लिए बड़े स्क्रीन समय का मार्ग प्रशस्त किया। उनका जीवन काफी ग्लैमरस रहा है और इसलिए इसकी एक झलक देखना निश्चित रूप से इसके लायक है। आइए अब एक नजर डालते हैं प्रीति जिंटा की लाइफस्टाइल पर।

IPL की मालकिन..बॉलीवुड की हसीना Preity Zinta रहती है करोड़ों की बंगलों में, देखे- खूबसूरत फोटो.. 2
IPL की मालकिन..बॉलीवुड की हसीना Preity Zinta रहती है करोड़ों की बंगलों में, देखे- खूबसूरत फोटो.. 4

प्रीति जिंटा की कुल संपत्ति : एक सफल बॉलीवुड अभिनेत्री (Preity Zinta)और अब एक उद्यमी होने के नाते, प्रीति ने अपने नेट वर्थ के रूप में एक सौ दस करोड़ भारतीय रुपये की एक अच्छी और अच्छी कमाई की है। वह कुल बारह करोड़ भारतीय रुपये सालाना और एक करोड़ भारतीय रुपये मासिक से अधिक कमाती है।

इसका मतलब है कि उसकी कुल संपत्ति लगभग पंद्रह मिलियन अमेरिकी डॉलर है। जाहिरा तौर पर, वह एक व्यक्ति के ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए लगभग दो से तीन करोड़ भारतीय रुपये चार्ज करती है जो कि उसकी कमाई का एक बड़ा हिस्सा है। उसने खुद को एक फिल्म निर्माता और एक टेलीविजन जज के रूप में बदल लिया है, जबकि वह प्रसिद्ध इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम किंग्स इलेवन पंजाब की सह-मालिक भी है। यह बड़ी राशि कभी भी सामाजिक और अच्छे कारणों और प्रीति जिंटा के लिए दान और दान के रास्ते में नहीं आती है।

IPL की मालकिन..बॉलीवुड की हसीना Preity Zinta रहती है करोड़ों की बंगलों में, देखे- खूबसूरत फोटो.. 3

वह एक स्टूडियो की मालकिन है जिसकी कीमत लगभग छह सौ करोड़ भारतीय रुपये है और चूंकि वह इंडियन प्रीमियर लीग में एक टीम की सह-मालिक है, इसलिए टीम में उसका हिस्सा तीन सौ पचास करोड़ भारतीय रुपये की भारी राशि के बराबर है और वह अक्सर स्टेडियम के स्टैंड में अपनी टीम का हौसला बढ़ाते हुए देखी जाती हैं जब वे स्टेडियम में कोई खेल खेलते हैं।

उनके मकान : शिमला में पैदा होने के कारण, प्रीति को यहां की प्रकृति, पर्यावरण और वहां के वाइब्स बहुत पसंद हैं और निश्चित रूप से इसे भावनात्मक रूप से भी जोड़ेगी क्योंकि उनके पास इस जगह की बहुत सारी यादें रही होंगी और इसलिए उनके पास अपना घर नहीं था।

ऐसी अद्भुत और स्वप्निल जगह कुछ ऐसी है जो अजीब लगेगी और कुछ खो देगी। ऐसा माना जाता है कि वह शिमला में एक शानदार पहाड़ी घर की मालकिन है कि जब भी वह भारत आती है तो हर बार वहां जरूर जाती है। कोई भी उनके इंस्टाग्राम तस्वीरों में उनके घर की झलक देख सकता है क्योंकि वह इस घर में रहते हुए प्रकृति और इसकी सुंदरता का आनंद लेती हैं।

प्रीति महाराष्ट्र के मुंबई शहर में दो आलीशान घरों की भी काफी स्वाभिमानी मालकिन हैं। यह बताया गया है कि ये घर जुहू और बांद्रा के कुलीन और शानदार और विकसित स्थानों में स्थित हैं और इनमें प्रीति को काफी पैसा खर्च करना पड़ा है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में बेवर्ली हिल्स एक ऐसी जगह है जो अच्छी तरह से जानी जाती है क्योंकि कार्दशियन, जेनर्स और कई अन्य लोगों के पास इस जगह पर अपने शानदार निवास स्थान हैं और यह अमेरिका में सबसे उत्तम और सबसे शानदार जगहों में से एक रहा है। जिसके बारे में हर व्यक्ति जानता है।