January 25, 2022

पीएम ने 36,230 करोड़ रुपये के Ganga Expressway की नींव रखी, यूपी का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे, कई राज्यों को जोड़ेगा, जानिए खासियतें

Ganga Expressway

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे (Ganga Expressway) की आधारशिला रखी।मेरठ के बिजौली गांव के पास से शुरू होकर एक्सप्रेस-वे प्रयागराज के जुदापुर दांडू गांव तक है.

यह राज्य के मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, अमरोहा, संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज जिलों से होकर गुजरेगी.काम पूरा होने पर यह राज्य के पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्रों को जोड़ने वाला उत्तर प्रदेश का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे बन जाएगा।

छह लेन का एक्सप्रेसवे, जिसे आठ लेन तक बढ़ाया जा सकता है, 36,230 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया जाएगा। शाहजहांपुर में एक्सप्रेस-वे पर भारतीय वायु सेना के विमानों को उतारने और उतारने में मदद के लिए 3.5 किमी लंबी हवाई पट्टी भी बनाई जाएगी। एक्सप्रेस वे के साथ एक औद्योगिक गलियारा भी बनाने का प्रस्ताव है।

यह क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास को एक बड़ा बढ़ावा प्रदान करेगा।यूपी के शाहजहांपुर में भीड़ को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने ‘यूपी और योगी बहुत है अपयोगी’ के नारे लगाए।पीएम मोदी ने कहा, ‘राज्य में बीजेपी की सरकार आने से पहले यूपी में कानून व्यवस्था चरमरा गई थी.

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कुछ राजनीतिक दल हैं जिन्हें देश के ‘विकास और विरासत’ से समस्या है। “वे वोट बैंक के बारे में अधिक चिंतित हैं,”।उन्होंने आगे कहा,”किसानों से लेकर युवाओं तक, इस गंगा एक्सप्रेसवे से सभी को फायदा होगा… यह अनंत अवसरों का एक्सप्रेसवे है।”

गंगा एक्सप्रेसवे यूपी और बिहार के बीच यात्रा के समय को कम करेगा।”गंगा एक्सप्रेसवे यूपी का समग्र विकास सुनिश्चित करेगा। इससे युवाओं को रोजगार दिलाने में भी मदद मिली।गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ‘आज हम यूपी के सबसे लंबे एक्सप्रेस-वे के निर्माण का काम शुरू कर रहे हैं.

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari