Railway ने दी बड़ी राहत – अब ₹30 की जगह फिर से 10 रुपए में मिलेगा Platform Ticket..

Platform ticket become 10 rupees again

डेस्क : रेल यात्रियों के लिए एक मौज वाली खबर सामने आ रही है। आपको बता दे की कॉविड काल में रेलवे स्टेशनों पर यात्री भीड़ को कम करने के मकसद से देशभर में विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्ट टिकट को बहुत महंगा कर दिया गया। प्लैटफॉर्म टिकट से आम आदमी काफी परेशान था।

लेकिन, इसी बीच भारतीय रेल (India Railway) के अहमदाबाद डिवीजन ने अब यह घोषणा की है कि 7 अप्रैल से अहमदाबाद डिवीजन के सभी रेलवे स्टेशनों (Railway Station) पर प्लेटफॉर्म टिकट अब पहले की तरह 10 रुपये में मिलेंगे। पहले इस टिकट के लिए 30 रुपये वसूले जा रहे थे। यहां तक कि कुछ स्टेशनों पर तो कोविड काल में प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये भी कर दी थी।

जानकारी के मुताबिक, DRM अहमदाबाद ने कहा गया है कि कोरोना वाले के बढ़ते मामलों को रोकने और स्टेशनों पर भीड़ को कंट्रोल करने के लिए 18 जनवरी 2022 से अहमदाबाद डिवीजन के रेलवे स्टेशनों- अहमदाबाद, गांधीधाम, पालनपुर, महेसाणा, भुज, मणिनगर और साबरमती स्टेशनों पर अस्थायी तौर पर प्लेटफॉर्म टिकट को 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये किया गया था,

जिसे फिर से 10 रुपये कर दिया गया है। गौरतलब है कि बीते साल सेंट्रल रेलवे ने भी 50 रुपये की जगह प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपए कर दिया था। सीएसएमटी, दादर, एलटीटी, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की दर को सामान्य यानी 10 रुपये कर दिया गया था। आप चाहें तो प्लेटफॉर्म टिकट को ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपके मोबाइल फोन में UTS Mobile App इन्स्टॉल होने चाहिए।

ये भी पढ़ें   रेल टिकट बुक करते समय न भूले इस विकल्प को- हमेशा कन्फर्म होगी टिकट