काबुल हवाई अड्डे से उड़ी फ्लाइट में लटक रहे हैं लोग , विमान से फिसल कर नीचे गिरे 3 नागरिक

Airport

न्यूज डेस्क : अफगानिस्तान में तालिबान की दहशत से डरे लोग देश छोड़ने की जल्दी-जल्दी में 3 लोग अपनी जान गवा बैठे । काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले विमान में जब जगह नहीं मिली तो तीन लोग टायर पकड़कर ही लटक गए और हवा में उड़ने लगे लेकिन उनकी अफगानिस्तान छोड़ने का सपना साकार नहीं हो पाई। विमान से नीचे गिरकर अपनी जान गवां दी। यह वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। हालांकि दा बेगूसराय इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर रही है।

वीडियो कब का और इस विमान में लटके थे यह भी पता नहीं चल सका है। बहरहाल काबुल एयरपोर्ट से उड़ने वाले विमान के रूप में इसको वायरल किया जा रहा है। अफगानिस्तान की स्तिथि दिन – प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है। पिछले कई दिन से तालिबान के द्वारा अफगानिस्तान के अधिकतर भागों पर कब्जा कर लिया गया है। तालिबान ने कंधार, हेरात, मजार-ए-शरीफ और जलालाबाद सहित 34 में से 25 प्रांतीय राजधानियों अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं काबुल हवाई अड्डा पर अमेरिकी सैनिकों के द्वारा किए गए गोली – बड़ी में पांच लोगों की मौत बताया जा रहा है। साथ ही एयरपोर्ट को भी तत्काल बंद कर दिया गया है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि अफगानिस्तान से अपने नागरिकों को निकालने के दौरान काबुल में अमेरिकी दूतावास से अमेरिका का ध्वज उतार लिया है। एक अधिकारी ने सूचना दिया है कि दूतावास के करीब सभी अधिकारियों को सिटी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर छोर दिया गया है, जहां हज़ारों की संख्या में अमेरिकी व अन्य लोग हवाई जहाज़ का प्रतीक्षा कर रहे हैं। कि इधर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन के द्वारा बताया गया है कि अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान का पूरा परिवार अफगानिस्तान में अटक गया है। वहीं राशिद खान अपने परिवार से दूर ब्रिटेन में टूर्नामेंट खेल गए हैं । वे परिवार को बचाने को लेकर बेहद चिंतित हैं।

मालूम हो कि अफगानिस्तान में इस हो रहे इस घटना ने भारत की परेशानी भी काफी बढ़ा दिया है। बतादें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने भारत की सभी रेखाओं पर बहुत सतर्कता बरतने को कहा कि अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा कहीं न कहीं भारत के लिए बिल्कुल अच्छे संकेत नहीं है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत सरकार के द्वारा एयर इंडिया से कहा गया है कि वे काबुल से आपातकाल में निकालने के लिए दो हवाई जहाज़ों को स्टैंडबाय पर दें। एयर इंडिया के द्वारा काबुल से भारत की राजधानी दिल्ली के लिए आपातकालीन ऑपरेशन के लिए एक दल तैयार कर दिया गया है।

You may have missed

You cannot copy content of this page