May 22, 2022

पटना हाईकोर्ट ने Sahara India के मालिक सुब्रत राय को गिरफ्तार करने का दिया आदेश

patna high court

डेस्क : इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है जहां बताया जा रहा है कि सहारा ग्रुप(Sahara India) के मालिक सुब्रत राय को अब जेल की हवा खानी पड़ेगी। छत्तीसगढ़ की पुलिस ने प्रभावी कार्यवाही की थी जिसके तहत सहारा इंडिया कोऑपरेटिव कंपनी के सभी डायरेक्टर को गिरफ्तार किया गया था। इस गुरुवार को लखनऊ के सहारा मुख्यालय में सभी लोगों को गिरफ्तार किया गया था। आज पटना हाईकोर्ट से सुब्रतो राय के लिए फैसला जारी हो गया है।

Sahara Company

सहारा इंडिया पर आरोप है कि लंबे समय से करोड़ों निवेशकों के पैसे फंसे हुए हैं, ऐसे में जिस प्रकार से इस कंपनी ने अनेकों लोगों को चूना लगाया है, ऐसा आजतक किसी ने नहीं लगाया गया था। लंबे समय से लोग अपना पैसा वापस लेने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। सदर चौराहे पर स्थित छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले की पुलिस भी इस मामले में लंबे समय से लगी हुई है। सभी कोऑपरेटिव कर्मचारियों एवं डायरेक्टरों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। बता दें कि खालिद चौधरी प्रदीप श्रीवास्तव एसएम सहाय और लाल जी वर्मा को गिरफ्तार किया गया है।

Sahara India

मामला काफी लंबे समय से अटका हुआ था ऐसे में पटना हाई कोर्ट की तरफ से यह आदेश आया था कि 11 मई को सुनवाई होगी लेकिन किसी कारणवश यह सुनवाई 11 मई को न होकर 13 मई को टाल दी गई, इतना ही नहीं हाईकोर्ट ने कहा है कि सभी डायरेक्टर समेत सुब्रत राय के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए वह 11 मई को अदालत में पेश नहीं हो पाए थे।