पतंजलि घी का जारी हुआ नया MRP, सस्ता होकर नए रेट पर मिलेगा हर दुकान से… सरकारी लैब में फेल हुआ टेस्ट

patanjali ghee

डेस्क : बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि फूड्स जल्द ही उनके बीफ फैट की कीमत कम करेगी। बाबा रामदेव ने शुक्रवार को नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।उन्होंने यह बैठक पतंजलि के खिलाफ साजिश के आरोपों और कंपनी की भविष्य की योजनाओं का पर्दाफाश करने के लिए आयोजित की थी.बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि को बदनाम करने के कई प्रयास किए गए हैं।

पतंजलि के घी को नकली बताने के कई प्रयास हुए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में घनसारी द्वारा पतंजलि घी का एक नमूना लिया गया और रुद्रपुर में पूरी तरह से निष्क्रिय सरकारी प्रयोगशाला में भेजा गया। हालांकि, गाजियाबाद की प्रयोगशाला की जांच में सच्चाई सामने आई और पतंजलि घी में कोई खामी नहीं मिली।

बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि के गाय के घी का सैंपल घरेलू स्तर पर ही फेल हो गया। यह घी दुनिया के कई देशों में जाता है। लेकिन आज तक इस घी की खराबी के बारे में कोई खबर नहीं आई है। बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि भी घरेलू मवेशियों में होने वाली गांठ की बीमारी का इलाज खोजने में व्यस्त है। बाबा रामदेव ने कहा कि लंपी मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली वाली गायों को प्रभावित नहीं करता है। उन्होंने गाय की गांठ रोग को एक साजिश बताया और सरकार से इसकी गहन जांच कराने की मांग की।

पतंजलि द्वारा बेची जाने वाली गायों की देश में अत्यधिक मांग है। पतंजलि ने इस घी को काउगी प्रेमियों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया है। लेकिन पतंजलि के गाय के घी पर कई बार सवाल किए जा चुके हैं। मदर डेयरी और अमूल जैसी कंपनियां भी घी बेचती हैं। हाल ही में, अमल और मदर डेयरी ने अपने दूध और डेयरी की कीमतें बढ़ाईं।

ये भी पढ़ें   अब Delhi-NCR में बसों का कभी नहीं करना होगा इंतजार, सीमा पार जाना होगा एकदम आसान