December 10, 2022

पुरानी कार भी दिखेगी नई, बस इन 5 टिप्स को करे फॉलो

new car shinig

कार मेंटेनेंस टिप्स : हर कोई चाहता है कि उसकी कार नई दिखे। हालांकि समय के साथ इसकी चमक कम होती जाती है। यह धूल, गंदगी और धूप के कारण होता है। कुछ टिप्स की मदद से आप अपनी कार को नई जैसी बना सकते हैं। तो अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी कार नई जैसी चमकदार बनी रहे तो यहां बताए गए कुछ टिप्स को जरूर फॉलो करें।

कार मोम : कार वैक्स के इस्तेमाल से आपकी कार का पेंट खराब नहीं होता है। बाजार में कई शोरूम और स्टोर हैं जो गाड़ियों पर वैक्स करवा रहे हैं। यह पेंट के ऊपर एक तरह का लेयर होता है, जो धूल, गंदगी और किसी भी अन्य गंदगी को कार को नुकसान नहीं पहुंचाने देता।

डिटर्जेंट से न धोएं : जब भी आप कार धुलें तो इस बात का ध्यान रखें कि साधारण डिटर्जेंट या साबुन का इस्तेमाल न करें। इससे आपकी कार का पेंट खराब हो सकता है।

धूप में पार्क न करें : कोशिश करें कि कार को हर समय धूप में पार्क न करें। इसे कवर्ड पार्किंग में ही पार्क करें। रोजाना धूप में पार्क करने से कार का पेंट जल्दी खराब हो जाता है।

कवर का उपयोग करें : जब भी आपको लगे कि अब कुछ दिनों तक कार का इस्तेमाल नहीं होगा, तो उसे एक कवर से ढक देना चाहिए। इससे आपकी कार गंदी नहीं होगी और तेज धूप से बचाव होगा।

ये भी पढ़ें   धांसू ऑफर! 20 हजार वाला फ्रिज खरीदें मात्र ₹2490 में.. साथ में पाएं 1 साल की वारंटी