May 17, 2022

Ration Card धारकों के बल्ले बल्ले! अब Free में मिलेगा दोगुना राशन, सरकार ने की बड़ी घोषणा, ऐसे उठाएं लाभ..

Ration Card holders

न्यूज़ डेस्क : प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana) के तहत फ्री राशन देने की समय सीमा को बढ़ा दिया गया है। सरकार के इस घोषणा के बाद से राशनकार्ड धारकों को कुछ दिन ओर मुफ्त में राशन मिलेगा।

प्रत्येक महीने 10 किलो फ्री में राशन : बातादें की इस एलान के बाद यूपी में करोड़ो राशनकार्ड धारकों को फ्री में दोगुना अन्न सरकार की ओर से दिया जा रहा है। मालूम हो कि गरीब कल्याण योजना के विस्तार के बाद अब यूपी के राशन कार्ड धारकों को प्रत्येक माह 10 किलो राशन बिल्कुल फ्री में मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में महीने में दो दफा फ्री में गेहूं और चावल दिया जा रहा है। इसके अलावा दाल, खाद्य तेल और नमक भी फ्री में मिल रहा है।

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को सरकार की करती है सहायता : आपको बता दें, कोरोना वायरस के आक्रमण उपरांत गरीब कल्याण योजना की शुरुआत हुई। इस योजना के तहत आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों की सहायता कर रही है। बातादें कि यूपी में इस योजना की अंतिम तारीख पहले नवंबर तक तय की गई थी परंतु अब इसको मार्च 2022 तक बढ़ाया गया है। वहीं अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को दिसंबर के महीने से दोगुना राशन मुहैया कराया जा रहा है।