दिल्ली में अब कहीं भी 25 मिनट तक फ्री में कर सकते हैं पार्किंग

car parking

डेस्क : अब दिल्ली में पार्किंग को लेकर नई नीति पेश की गई है और इस नीति को पहली बार एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लागू किया है. नए नियम से आईजीआई दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचने वालों को राहत दी गई है। यदि आप दिल्ली हवाई अड्डे पर 25 मिनट रुकते हैं, तो आपको पार्किंग शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।

दिल्ली में अब कहीं भी 25 मिनट तक फ्री में कर सकते हैं पार्किंग 1
दिल्ली में अब कहीं भी 25 मिनट तक फ्री में कर सकते हैं पार्किंग 5

पहले दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पार्किंग के लिए सिर्फ 15 मिनट रिजर्व थे जिसके बाद लोगों से शुल्क लिया जाता था, इसे बढ़ाकर 25 मिनट कर दिया गया है. समय सीमा के बावजूद, यदि कोई वाहन दिल्ली हवाई अड्डे के पार्किंग क्षेत्र में पार्क किया जाता है, तो उनसे प्रति घंटा पार्किंग शुल्क लिया जाएगा। दिल्ली हवाईअड्डा प्राधिकरण ने दिल्ली हवाईअड्डे की विशालता को देखते हुए यह निर्णय लिया क्योंकि लोगों को पार्किंग स्थल तक पहुंचने में 15 मिनट से अधिक का समय लगता है और मुफ्त पार्किंग समय बढ़ने के कारण केवल प्रस्थान होता है।

दिल्ली में अब कहीं भी 25 मिनट तक फ्री में कर सकते हैं पार्किंग 2
दिल्ली में अब कहीं भी 25 मिनट तक फ्री में कर सकते हैं पार्किंग 3


दिल्ली के शहरों में और अधिक पार्किंग नियम लागू किए जाएंगे ताकि लोगों को अपनी कार सड़क पर पार्क न करनी पड़े। लोगों के पास सिर्फ आधा घंटा पार्किंग शुल्क वसूल कर वाहनों को पास करने की जगह होगी जिससे लोगों को ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा और साथ ही सड़क पर पार्किंग की समस्या भी खत्म हो जाएगी।

ये भी पढ़ें   1 अक्टूबर से LPG Cylinder के दामों में होगी बढ़ोतरी, जानि‍ए - आपके जेब पर कितना होगा असर…