January 25, 2022

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब आप उधार में खरीद सकते हैं रेलवे टिकट, बस करना होगा ये काम..

Railway Ticket Free

डेस्क: अगर आप भी कहीं रेल यात्रा करने की सोच रहे हैं, तो यह खबर को बारीकी से पढ़ ले, क्योंकि अब आप फ्री में रेल टिकट बुकिंग कर सकते है, जी हां आपने बिल्कुल सही सुना.. अगर आप कहीं यात्रा पर जा रहे हैं और आपके जेब में पैसे नहीं है, तो घबराने की कोई बात नहीं है,, आप फ्री में रेल टिकट बुकिंग करा सकते हैं। रेल यात्रियों को टिकट बुक कराने के लिए कई तरह की सुविधाएं दी जाती है, तो चलिए आपको पूरी जानकारी देते हैं।

बता दे की आप रेल टिकट बुकिंग के साथ साथ बहुत सारा शॉपिंग भी कर सकते हैं, रेलवे ने हाल ही में यह सुविधा लांच किया है, इस सुविधा का नाम है ” बाय नाऊ पे लेटर (Buy Now Pay Later) है, जिसके तहत आप फ्री में टिकट बुकिंग करा सकते हैं। रेलवे अधिकारियों की माने तो यह सुविधा साल 2026 तक बाजार में तेजी से देखने को मिलेगा, इस समय इसका बाजार 3-3.5 अरब डॉलर पर है, वहीं, साल 2026 में इसका बाजार 45-50 अरब डॉलर तक का हो सकता है।

बताते चलें कि इसने सुविधा के तहत कंपनियां खरीदारी करने के लिए पैसे देते हैं, ये ऑप्शन उन लोगों के लिए ज्यादा फायदेमंद है, जिसके पास में क्रेडिट कार्ड नहीं है, अगर उनको अचानक से कोई सामान खरीदना है तो वह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, ध्यान रहे! यह एक छोटी समय का कर्ज देने की सुविधा है, इसके जरिए आपको क्रेडिट कार्ड के मुकाबले सस्ता लोन मिल जाता है, इसमें आपको अपने कुल पेमेंट रुपया की थोड़ी राशि का पेमेंट करना होता है, छोटी समय में इसमें कोई चार्ज नहीं लगता है, लेकिन एक ड्यू डेट के बाद में आपको इसमें ब्याज देना पड़ता है।

एक चीज और आपको बता दूं कि आप कोई भी टिकट बुकिंग या फिर कोई भी सामान की खरीदारी की तारीख से अगले 14 से 20 दिनों में भुगतान कर सकते हैं, लेकिन अगर आप समय पर पेमेंट नहीं करते हैं तो आपको करीब 24 फीसदी तक ब्याज देना होता है, तो कैसा लगा हमारा यह आर्टिकल अगर अच्छा लगा हो तो पेज को लाइक और न्यूज़ को शेयर करना ना भूले?

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari