December 6, 2022

खुशखबरी! छात्रों को Free में मिलेंगे Laptop, लिस्ट में चैक करें अपना नाम..

HP LAPTOP

डेस्क : बोर्ड एग्जाम पास करने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है अब सरकार उन्हें लैपटॉप और टैबलेट देने वाली है। सरकार की ओर से इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। बता दें कि यह योजना पिछली सरकार के तर्ज पर शुरू की है। इसके तहत पात्र विद्यार्थियों को लैपटॉप और टेबलेट दिए जाएंगे। इसके लिए सभी शिक्षण संस्थानों से छात्रों की सूची की मांग की गई है। ऐसे में यदि आप भी पात्र हैं तो अपना नाम अवश्य चेक कर लें। आगामी सितंबर माह के पहले सप्ताह में ही छात्र छात्राओं को लैपटॉप और टेबलेट दिए जाने लगेंगे।

सरकार की तैयारी जोरों पर : बता दें कि भाजपा सरकार ने चुनाव के समय घोषणा किया था कि जीत जाने के बाद बोर्ड एग्जाम में अच्छे अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को लैपटॉप और टैबलेट देगी। वही वादा पूरा करने वाली है। उत्तर प्रदेश बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट आ गया है। बताया जा रहा है कि इस दफा लैपटॉप और टेबलेट यूजी और पीजी में पढ़ रहे विद्यार्थियों को भी दिया जाएगा। इसके लिए कई शर्तों को रखा गया है। ऐसेमें पात्र छात्र-छात्राओं को ही इस योजना का लाभ मिल सकेगा।

यूपी सरकार की ओर से इसकी तैयारी कर ली गई है। विभाग की ओर से स्पष्ट तौर पर कहा गया कि लैपटॉप और टेबलेट की खरीदारी कर ली गई है। ऐसे में पात्र विद्यार्थियों के मोबाइल फोन पर एक मैसेज भेजा जाएगा, जिन छात्र-छात्राओं के पास ये मैसेज आएगा उन्हें टेबलेट प्रोत्साहन के तौर पर दिया जाएगा। सरकार सभी जिलों और जनपद से पात्र छात्र-छात्राओं की सूची मांग रही है। ऐसे में कोई भी पात्र स्टूडेंट वंचित नहीं रहेगा।

ये भी पढ़ें   धांसू ऑफर! 20 हजार वाला फ्रिज खरीदें मात्र ₹2490 में.. साथ में पाएं 1 साल की वारंटी