May 19, 2022

Indian Railway : अब IRCTC से ऑनलाइन टिकट बुकिंग नहीं होगी, रेलवे ने की बड़ी घोषणा…जानें –

Indian Trains

न्यूज़ डेस्क : ऑनलाइन रेलवे टिकट वालों के लिए काम की खबर है। ऑनलाइन टिकट बुक करने के संबंध में आइआरसीटीसी, रेलवे ने बड़ी घोषणा की है।आज रात 11 बजे के बाद यात्री ऑनलाइन टिकट नहीं बुक कर सकेंगे। रेलवे की ओर से जारी की गई सूचना के अनुसार, मंगलवार 26 अप्रैल रात 11:45 बजे के बाद से यात्री ई-टिकट नहीं ले सकेंगे।

यह सेवा रात 11:45 बजे से अगले 3 घंटों तक बाधित रहेगी। वहीं 2:30 बजे के उपरांत यात्री रिज़र्वेशन ई-टिकट काट पाएंगे। बता दें की जारी किए गए सूचना के मुताबिक इस दौरान ई-टिकट बुकिंग के अकाव रेलवे की सभी ऑनलाइन सर्विसेज बंद रहेंगी। मिली जानकारी जे मुताबिक इस दौरान रेलवे स्टेशनों के काउंटर से भी रिजर्वेशन नहीं होगा।

साथ ही पीआरएस शटडाउन की वजह से ऑनलाइन पूछताछ, ट्रेन स्‍टेटस अपडेट, रिजर्वेशन चार्ट, रिटायरिंग रूम बुकिंग जैसे सभी ऑनलाइन सेवाएं भी 3 घंटे के लिए रहेंगी। वहीं आज 12 बजे पहले ही सभी निर्धारित ट्रेनों के चार्ट तैयार कर दिए जाएंगे। बता दें की हटिया से गोरखपुर जाने वाली मौर्य एक्सप्रेस आज डेढ़ घंटे की देरी से चलेगी। बिहार के सोनपुर रेल मंडल में गार्ड लगाने के कारण इस ट्रेन के समय में बदलाव हुई है। ट्रैफिक समस्याओं के कारण कई ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया है। ये ट्रेनें आज बदले हुए मार्ग से चलेंगी।