January 19, 2022

संभल जाइए! अब सड़कों पर बिना मास्क के पकड़े गए तो नहीं छोड़ेगी पुलिस, भरना होगा ₹2000 का चालान..

Mask Checking Drive

न्यूज़ डेस्क: साल 2021 बीत रहा है लेकिन अभी तक भी कोरोना का आतंक खत्म नहीं हुआ, फिर से उसका एक नया नया स्वरूप ओमिक्रॉन देश में तेजी से फैल रहा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली की स्थिति यह है कि अब भीड़-भाड़ वाले जगह में कोई बिना मास्क दिखता है तो उस व्यक्ति को सीधे 2000 रुपये का जुर्माना भुगतान करना होगा।

वहीं बिना मास्क के कार चलाते हुए भी पकड़े जाने पर 2000 रुपये का चालान भरना अनिवार्य है। यह सब आपके भलाई के लिए ही किया जा रहा है। बता दे की देश में कोरोना की तीसरी लहर ने कदम रख दी है। कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ने लगे हैं। इस तीसरी लहर का कारण कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रॉन को बताया जा रहा है। इस कारण ओमिक्रॉन के साथ-साथ कोरोना के कई नए मामलों की संख्या में भी तेजगति बृद्धि हो रही है।वही अगर आंकड़ों की बात करें तो बीते 24 घंटे में पूरे देश में 13,154 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं।

वहीं देश में ओमिक्रॉन के कुल मामलें 1159 हो गई है। मालूम हो इस इस नए वेरिएंट की सबसे अधिक मामले दिल्ली में दर्ज है, दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र है। दिल्ली में ओमिक्रॉन के 268 मामले की पुष्टि किए जा चुके हैं वहीं महाराष्ट्र में 252 मामले हैं।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन