अब बदल जाएगा Taj Mahal का नाम, जानें – क्या होगा नया नाम..

अब बदल जाएगा Taj Mahal का नाम, जानें – क्या होगा नया नाम.. 1

डेस्क : साढ़े चार साल में ताजनगरी आगरा में 80से ज्यादा सड़कों और चौराहों के नाम बदलने वाले आगरा नगर निगम में बुधवार को ताजमहल का नाम बदलकर तेजो महालय रखने का प्रस्ताव लाया जाएगा ताजगंज के भाजपा पार्षद शोभाराम राठौर आज दोपहर 3:00 बजे से होने वाले नगर निगम सदन के अधिवेशन में इस प्रस्ताव को पेश करेंगे पार्षद का कहना है कि उन्होंने प्रस्ताव संख्या 4(7) में इस संबंध में कई तथ्य रखे हैं और इनके आधार पर नाम बदलने का प्रस्ताव सदन के सामने रखा जायेगा।

पार्षद राठौर के अनुसार मुगल रोड घटिया आजम खान समेत कई सड़कों और चौराहों के नाम बदले गए हैं। अब वक्त आ गया है कि ताजमहल का नाम बदलकर भी तेजो महालय रख दिया जाए। ऐतिहासिक तथ्यों को वह सदन में रखेंगे और नाम बदलने पर समर्थन की मांग करेंगे। बता दें कि लगातार हिंदूवादी संगठन ताजमहल को तेजो महालय बताते आ रहे हैं और इसे लेकर कई बार विवाद भी हो चुका है।

आपको बता दें कि नगर निगम सदन के सामान्य अधिवेशन में टैक्स हाउस सर्वे को लेकर हंगामा हो सकता है। नगर निगम द्वारा निजी कम्पनी साई कंस्ट्रक्शन से हाउस टैक्स का सर्वे कराया गया है जिसके बाद नगर निगम ने 97 हज़ार नोटिस भेजे हैं। इनमें कई सारी खामियां मिल रही हैं। वहीं दिसंबर में वर्तमान बोर्ड का कार्यकाल भी ख़त्म हो जायेगा।345 विकास कार्य चुनावी साल में रुके हुए हैं और 40 करोड़ रुपए के काम नहीं हो सकने के कारण पार्षद नाराज़ हैं। जिसके चलते हंगामा होने की आशंका जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें   भारत बना रहा है एशिया का सबसे लंबा कॉरिडोर - Nitin Gadkari ने बताया कब बनकर होगा तैयार..