January 19, 2022

अब ट्रेन सफर में चादर-कंबल ले जाने का झंझट खत्म, रेलवे ने शुरू की एक बेहतरीन पहल, जानिए

Railway

डेस्क: रेल यात्रियों से जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आई है, अब यात्रियों को यात्रा करने में थोड़ी सहूलियत मिलेगी, क्योंकि ठंड के मौसम में अक्सर यात्रा करने में यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था, जिसके चलते यात्री घर से ही कंबल चादर लेकर आते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.. क्योंकि रेलवे ने एक खास पहल की शुरुआत की है। रेलवे अब डिस्पोजेबल बेडरोल की सुविधा शुरू करने जा रहा है, गौरतलब है कि कॉविड के चलते पिछले दो साल से भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में बेडरोल की सेवा को बंद कर दिया था।

बता से की इस खास सर्विस के तहत यात्रियों को 150 रुपये में डिस्पोजेबल बेडरोल मिलेगा, अब यात्रियों का बोझ थोड़ा कम होगा, नहीं तो यात्री घर से ही कंबल चादर लेकर आते थे, ये सुविधा लंबी दूरी के यात्रियों को दी जा रही है, रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, फिलहाल ये सुविधा चुनिंदा गाड़ियों में ही मिलेगी, जैसे- मुंबई- दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, मुंबई-दिल्ली अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस, गोल्डन टेम्पल मेल और पश्चिम एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में ये सुविधा मिलेगी।

बता दें कि इस खास सुविधा का आनंद लेने के लिए मात्र आपको 150 रूपये चुकाने होगे। 150 रुपये की किट में कई सारी चीजें मिलेंगी, इसमें कंबल के साथ टूथ पेस्ट और मास्क जैसी चीजें भी मिलेंगी, रेलवे के इस कदम से रेल यात्रियों को सफर में सुविधा होगी, अब यात्रियों को कंबल, चादर का बोझ उठा कर सफर नहीं करना होगा, covid के बाद हुए लॉकडाउन के बाद से यात्रियों को सफर के दौरान बेडरोल की सुविधा नहीं मिल रही थी।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन