Ration Card : अब राशन कार्ड को गैस स‍िलेंडर से ल‍िंक कराना होगा अनिवार्य, वरना होगा नुकसान..

ration car gas cylinder one

डेस्क : राशनकार्ड धारकों के लिए एक जरुरी खबर है। राशनकार्ड धारकों को राशनकार्ड से आधार को लिंक करवाना होगा। दरअसल, राशनकार्ड पर सालाना तीन सिलेंडर फ्री में दिया जाएगा। इस बात की घोषणा उत्तराखंड की पुष्कर ने किया था।

LPG Cylinder

राशन कार्ड से गैस कनेक्शन को करना होगा ल‍िंक : उत्‍तराखंड सरकार की इस फैसले का लाभ उठाने के लिए राशनकार्ड धारकों को अपने कार्ड से गैस कनेक्शन को लिंक करना होगा। बतादें कि राशनकार्ड और गैस कनेक्शन के लिंक होने के बाद ही आपको साल में तीन मुफ्त एलपीजी गैस मिल पायेगा। इसके तहत अंतयो राशनकार्ड धारकों को साल में तीन सिलेंडर मुफ्त में दिया जाएगा। इसके लिए आपको कुछ प्रक्रियाओं से गुजरना होगा।

लिंक करने की अंतिम तारीख : सरकार की इस योजना के तहत जुलाई से पहले राशनकार्ड से गैस कनेक्शन का लिंक होना जरूरी है। अंत्योदय राशनकार्ड और गैस कनेक्शन को आपस में लिंक नहीं करने पर योजना का लाभ नहीं ले सकेंगे। इसके तहत जिलावार अंत्योदय उपभोक्ताओं की सूची स्थानीय गैस एजेंसियों को भेजी गई है। इसके लिए आपके पास केवल जुलाई तक का समय बचा है। जुलाई से पहने अपने राशनकार्ड को गैस कनेक्शन से जोड़ लिंक कर लें। इस योजना के तहत राज्य के 2 लाख से अधिक राशनकार्ड धारकों को लाभ होगा।

ये भी पढ़ें   Delhi के साथ पंजाब में फ्री बिजली व्यवस्था को लेकर बड़ा तोहफा - जानें क्या