January 22, 2022

रेलयात्री ध्यान दें! अब अगतरला-आनंद विहार राजधानी एक्सप्रेस, मालदा-भागलपुर के रास्ते चलेगी, जानें- नया टाइम टेबल..

Agartala tejas rajadhani

डेस्क: कटिहार-बरौनी रेल खंड से आनंद विहार टर्मिनल की यात्रा करने वाले यात्री कृपया ध्यान दें, गाड़ी संख्या 20501/02 अगतरला-आनंद विहार टर्मिनल (साप्ताहिक) राजधानी एक्सप्रेस अब इस रूट से नहीं चलेगी, रेलवे ने इसे अलग रेलखंड से चलाने का फैसला लिया है, रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, अब यह ट्रेन मालदा टाउन होते हुए भागलपुर-जमालपुर-किऊल-किऊल के रास्ते आनंद विहार टर्मिनल तक जाएगी, रेलवे ने इसके लिए नया टाइम टेबल तैयार कर लिया है।

बताते चलें कि करीब 20 वर्षों से भागलपुर के रास्ते देश की राजधानी दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस चलाने की मांग उठ रही थी। जो कि अब पूरा होने वाला है, जमालपुर में देश का पहला रेल कारखाना इसीलिए जमालपुर में भी ठहराव दिए जाने पर मंथन होना है। जमालपुर में ठहराव मिला तो यहां से राजधानी एक्सप्रेस सीधा पटना जंक्शन रुकेगी। पटना जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल के बीच किसी तरह के ठहराव का बदलाव नहीं किया गया है। एनएफ रेलवे के सीपीटीएम रश्मि गौतम ने टाइम टेबल जारी करने के बाद रेलवे बोर्ड को पत्र भेजा है।

बता दे की अगतरला-आनंद विहार टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन नए रूट से होने के बाद अब यह यह ट्रेन कटिहार, बरौनी, पाटलिपुत्र स्टेशन नहीं जाएगी। बल्कि नए रूट और प्रस्तावित टाइम टेबल के अनुसार अगरतला से चलने के बाद अंबासा, धर्मनगर, न्यू करीमगंज, बदरपुर, होजाइ, गुवाहटी, रंगिया, बरपेटा रोड, न्यू जलपाइ गुड़ी, मुकुरिया होते हुए मालदा टाउन स्टेशन पहुंचेगी। मालदा टाउन से भागलपुर-जमालपुर-किऊल जंक्शन होते हुए पटना जंक्शन पहुंचेगी।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें साड़ी में दिखा उर्फी का ग्लैमरस लुक , फैंस हो रहे कन्फ्यूज सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग