Saturday, July 13, 2024
India

नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू सबके हैं, कभी आपके तो कभी हमारे : संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ये दोनों ही नेता सभी के हैं। संजय राउत ने कहा, “नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू सबके हैं। आज आपके हैं, तो कल हमारे होंगे। मोदी सरकार जो भी फैसला लेना चाहती थी, उसका आम लोगों ने विरोध किया। पीएम मोदी कह रहे थे कि अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आई तो मुस्लिमों को आरक्षण देगी।

मैं कहना चाहूंगा कि चंद्रबाबू नायडू तो मुस्लिमों को आरक्षण देने के पक्ष में हैं। ऐसे में आप क्या कहना चाहेंगे। अभी कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर चर्चा होना बाकी है।“ उन्होंने कहा, “मोदी सरकार के शासनकाल में ईडी की प्रतिष्ठा पर सवाल उठे हैं। ईडी और सीबीआई बीजेपी की एक्सटेंडेड ब्रांच बन चुकी है।“ उन्होंने आगे कहा, “प्रफुल्ल भाई पटेल के साथ हमारी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है, लेकिन न्याय की व्यवस्था तो सबके लिए होनी चाहिए। ईडी सबके लिए है, लेकिन अब यह जांच एजेंसी अपनी कार्यशैली की वजह से अपनी विश्वसनीयता पर खुद ही सवाल उठा रही है।

“ इसके अलावा, संजय राउत ने नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने आगे कहा, “बीजेपी चुनाव से पहले यह नारा देती थी कि हम कांग्रेस मुक्त भारत करेंगे, लेकिन हमने इन्हें बहुमत मुक्त बीजेपी कर दिया। मैं तो आज भी कहता हूं और आगे भी कहता रहूंगा कि आखिर मोदी जी ने क्या किया? मोदी जी ने सिर्फ झूठ की राजनीति की है। उनकी राजनीति की नींव ही झूठ है।” इसके साथ ही संजय राउत ने अमित शाह पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “अमित शाह जी राजनीतिज्ञ नहीं हैं। उनका राजनीति से कोई सरोकार ही नहीं है। वो तो व्यापारी हैं। व्यापार करते हैं।“