January 26, 2022

सिर्फ ₹1 प्रति किलोमीटर में चलेगी आपकी गाड़ी – Nitin Gadkari ने किया बड़ा ऐलान

nitin gadkari

डेस्क : जैसा कि हम जानते हैं इन दिनों पेट्रोल और डीजल ने लोगों की जेब पर बड़ा असर डाला है। लोग पेट्रोल और डीजल के दाम देखकर हैरान रह जाते हैं, बीते कुछ दिनों में तो लोगों ने अपना वाहन तक चलाना छोड़ दिया था क्योंकि उनका ऐसा कहना था कि इस वक्त पेट्रोल और डीजल के दाम इतने बढ़ गए हैं कि उनका घर का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है। इन सभी समस्याओं को देखते हुए भारत सरकार ने एक नया फैसला लिया है।

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बताया है कि अब भारत में पहली हाइड्रोजन कार आ चुकी है। नितिन गड़करी का कहना है कि दिल्ली में वह हाइड्रोजन से चलने वाली गाड़ियों के कंपनी के मालिकों से बात करेंगे। भारत में हाइड्रोजन से चलने वाली गाड़ियों की बहुत ज्यादा डिमांड होने वाली है। इस तरह की जानकारी नितिन गड़करी द्वारा दी गई है। हाल ही में वह एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ग्रीन हाइड्रोजन गाड़ियों के बारे में चर्चा की। नितिन गड़करी ने कहा है कि अब आप बेहद ही कम कीमत पर अपनी गाड़ी को चला सकेंगे।

जब यह गाड़ी आएगी तो सबसे पहले वह इसकी सवारी करके देखेंगे। फिलहाल तो ग्रीन हाइड्रोजन गाड़ियां आम आदमी तक कैसे पहुंचेंगी इस बात का जिक्र किसी ने नहीं किया है लेकिन नितिन गड़करी ने साफ कहा है कि आने वाले 15 दिनों में वह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे और अपने सारे दौरे को खत्म करके, वह इलेक्ट्रिक वाहनों की कंपनियों से बातचीत करेंगे। ऐसे में लोग जब इलेक्ट्रिक वाहन को खरीदना शुरू करेंगे तो जरूर उनकी पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों की समस्या कम हो जाएगी।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …