28 January 2023

भैंसों के झुंड से टकराई नई Vande Bharat Expres – 6 दिन पहले PM मोदी ने किया था उद्घाटन

भैंसों के झुंड से टकराई नई Vande Bharat Expres - 6 दिन पहले PM मोदी ने किया था उद्घाटन 1

Vande Bharat Express : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को अहमदाबाद से देश के सबसे हाईटेक ट्रेन वंदे भारत को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। लेकिन शुभारंभ के मात्र 6 दिन बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन एक हादसे का शिकार हो गयी।

इस हादसे से वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन का अगला हिस्सा बुरी तरह से डैमेज भी हो गया। इस हादसे के बाद ट्रेन के बिगड़े सूरत-ए-हाल की कुछ तस्वीरें भी सामने आयी है। जिसे देखकर लोग वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की मजबूती पर भी सवाल उठा रहे हैं।

मिली हुई जानकारी के अनुसार यह हादसा मुंबई से आते वक्त अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के नजदीक वटवा और मणिनगर स्टेशन के समीप हुआ। यहां वंदे भारत एक्स्प्रेस भैंसों के झुंड से टकरा गयी। यह घटना आज सुबह 11:18 मिनट पर हुयी। भैसों के झुंड से टकराने पर वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन के फ्रंट का हिस्सा बुरी तरह से डैमेज भी हो गया। इस हादसे के कारण ट्रेन को कुछ देर तक रोकना भी पड़ा।

मवेशियों की टक्कर से पुरानी ट्रेनों में नहीं होता हैं ऐसा डैमेज : बताया गया कि भैंसों के झुंड से हुयी टक्कर के कारण वंदे भारत ट्रेन करीब 9 मिनट तक घटनास्थल पर ही रुकी रही। फिर 11:27 बजे उसे वहां से रवाना कर दिया गया। मवेशियों के टक्कर के कारण वंदे भारत का फेस बुरी तरह से बिगड़ गया है।

इस मामूली हादसे में इंजन का इस तरह से डैमेज होने से लोग सवाल उठा रहे हैं। लोगों का यह कहना है कि मवेशियों के टक्कर से सामान्य ट्रेनों का कुछ नहीं बिगड़ता वहीं वंदे भारत जैसी भारत की सबसे सुपरटेक ट्रेन का अस्थि पंजर भैस की टक्कर से हिल गयी। यह इसकी मजबूती पर भी सवाल खड़े करता है।