December 7, 2022

Vande Bharat Train: 15 अगस्‍त तक ट्रैक पर दौड़ेगी नई चमचमाती वंदेभारत ट्रेन, देखें – क्या है प्‍लानिंग….

Vande Bharat Train

Vande Bharat Train : ICF Chennai के सूत्रों के मुताबिक, ट्रेन को 12 अगस्त से पहले तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है, ताकि 12 अगस्त को आईसीएफ से इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जा सके. ट्रेन में थोड़ा काम बाकी है, जो समय से पूरा हो जाएगा. इसके बाद ट्रेन को पटरी से उतार दिया जाएगा।

तीसरी वंदे भारत ट्रेन के पटरी पर आने की तारीख लगभग फाइनल हो चुकी है. आईसीएफ चेन्नई में ट्रेन को पटरी से उतारने की योजना भी शुरू हो गई है, जहां इसे बनाया गया है। ट्रेन लगभग अपने अंतिम चरण में है। पूरी टीम समय से ट्रेन तैयार करने में लगी है ताकि अगस्त से पहले इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जा सके

आईसीएफ चेन्नई के सूत्रों ने कहा कि 12 अगस्त से पहले निर्धारित ट्रेन को पूरी तरह से तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है, ताकि इसे 12 अगस्त को आईसीएफ से हरी झंडी दिखाई जा सके। ट्रेन में थोड़ा काम बाकी है, जो समय से पूरा हो जाएगा. इसके बाद ट्रेन को पटरी से उतार दिया जाएगा।

आईसीएफ से बाहर आने के बाद ट्रेन का परीक्षण किया जाएगा। फिर इसे सीआरएस क्लीयरेंस के साथ चलाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने पिछले साल 15 अगस्त को 75 वंदे भारत ट्रेनों के संचालन की घोषणा की थी। इसके तहत इन 75 ट्रेनों में से पहली को 15 अगस्त से पहले पटरियों पर उतारा जा रहा है। इसके बाद अगले एक साल में 74 और ट्रेनें चलाई जाएंगी।

ये भी पढ़ें   भारत हिंद महासागर में टेस्‍ट करेगा सबसे खतरनाक मिसाइल - घबराया चीन..