28 January 2023

नवाजुद्दीन सिद्दीकी: कभी वॉचमैन तो कभी केमिस्ट बनकर किया गुजारा, आज दमदार एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं..

नवाजुद्दीन सिद्दीकी: कभी वॉचमैन तो कभी केमिस्ट बनकर किया गुजारा, आज दमदार एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं.. 1

Nawazuddin Siddiqui :बॉलीवुड में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का सफर आसान नहीं रहा है। अभिनेता को अब अंतरराष्ट्रीय पहचान मिल रही है, लेकिन उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों में एक चौकीदार और फिर एक रसायनज्ञ के रूप में काम किया । एक विशेष बातचीत में, नेटफ्लिक्स के सीरियस मेन में अपने प्रदर्शन के लिए अंतर्राष्ट्रीय एमी नामांकन प्राप्त करने वाले अभिनेता ने उन दिनों को याद किया जब उन्होंने अजीबोगरीब काम किए थे।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने उस समय के बारे में बात की जब वह पैसे के लिए संघर्ष कर रहे थे और कहा, “जब मैं पहली बार मुंबई आया था तब मैं एक चौकीदार था। जब मैं बड़ौदा, गुजरात में था तब मैंने एक रसायनज्ञ के रूप में भी काम किया था। दिल्ली में, जब मैं थिएटर कर रहा था, मैं पैसे की समस्या के कारण छोटे-मोटे काम किए। मुझे अभी भी विश्वास नहीं होता कि मैं एक बड़ा अभिनेता हूं। मैं बस अपने काम से खुश रहना चाहता हूं।”

अय्यन मणि के अपने सीरियस मेन किरदार के बारे में नवाज़ुद्दीन ने कहा, “जब आप अभिनय कर रहे होते हैं तो आपका अनुभव बहुत कुछ कहता है। जब भी आप कोई किरदार निभा रहे होते हैं, तो आपको उससे किसी तरह से संबंधित होना पड़ता है। मैं एक बहुत छोटे से गाँव से आता हूँ और अंततः एक बड़े शहर में चले गए। इसलिए, जीवन का जो अनुभव मुझे बीच में मिला, वह कुछ ऐसा है जिसे मैं अक्सर एक किरदार निभाते हुए वापस जाता हूं। मैं हजारों लोगों से मिला हूं। मुझे लगता है कि यह एक फायदा है क्योंकि यह मुझे उन पात्रों के साथ समर्थन करता है जिन्हें मैं प्ले Play।”