8 February 2023

Mukesh Ambani अब सैलून बिजनेस में करेंगे एंट्री! जानें – पूरा प्लान..

Mukesh Ambani

डेस्क : मुकेश अंबानी की Reliance Retail रिटेल अब सैलून बिजनेस में एंट्री करने वाली है। इकोनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस की चेन्नई स्थित नेचुरल्स सैलून एंड स्पा में लगभग 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत चल रही है। रिलायंस रिटेल 49 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करके एक ज्वाइंट वेंचर बना सकती है।

बातचीत शुरुआती चरण में हैं : इकोनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से यह बताया गया है कि नेचुरल्स सैलून एंड स्पा के भारत में लगभग 700 आउटलेट हैं और Reliance इसे चार-पांच गुना बढ़ाना चाहता है। ये बातचीत अभी शुरुआती चरण में है। आपको बता दें कि नेचुरल सैलून एंड स्पा चलाने वाली कंपनी ग्रूम इंडिया सैलून एंड स्पा है। इस कंपनी की हिंदुस्तान यूनिलीवर के लैक्मे ब्रांड और एनरिक सहित क्षेत्रीय ब्रांडों के साथ में प्रतिस्पर्धा चल रही है।

20,000 करोड़ रुपये का हैं बिजनेस : भारत में 20,000 करोड़ रुपये के सैलून उद्योग में ब्यूटी पार्लर और नाई की दुकानों वाले लगभग 6.5 मिलियन लोग जुड़े हुए हैं। यह Covid-19 महामारी के दौरान सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों में से एक था।

क्या कहा CEO ने : नेचुरल्स सैलून एंड स्पा के CEO सीके कुमारवेल ने कहा- Covid ने हर व्यवसाय को प्रभावित किया और सैलून शायद सबसे अधिक प्रभावित हुआ। लेकिन पिछले 7 महीनों में व्यापार मजबूत रहा है। हालांकि, हम हिस्सेदारी कम कर रहे हैं तो इसकी वजह Covid नहीं है। वहीं, Reliance Retail के एक प्रवक्ता ने इस पर कोई जानकारी नहीं दी है। कम्पनी के प्रवक्ता ने कहा कि एक नीति के रूप में हम मीडिया की अटकलों और अफवाहों पर टिप्पणी नहीं करते हैं।