December 7, 2022

कर्ज में डूब गई अनिल अंबानी की कंपनी – अब Mukesh Ambani खरीदेंगे.. जानें – कितने में डील हुई..

कर्ज में डूब गई अनिल अंबानी की कंपनी - अब Mukesh Ambani खरीदेंगे.. जानें - कितने में डील हुई.. 1

न्यूज डेस्क: मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी कर्ज में डूबे हुए बताए जाते हैं वही दूसरे भाई दिनों दिन बुलंदियों पर चल रहे हैं इसी बीच एक खबरें सामने आ रही है कि अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशन का टावर और 5 बिजनेस मुकेश अंबानी खरीदेंगे। यह एक बड़ी डील है। एचडी की कीमत की बात कही तो 37 सौ करोड़ रुपए में हुई है। बतादें कि Jio की सहायक कंपनी Reliance Projects and Property Management Services, Reliance Infratel (RITL) का अधिग्रहण करेगी।

कंपनी पर 41,500 का है कर्ज

आरआईटीएल आर-कॉम के टावर और फाइबर संपत्तियों की होल्डिंग कंपनी है। अनिल अंबानी ने 45,000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया भुगतान करने में विफल रहने के लिए दिवाला और दिवालियापन संहिता (IBC) के तहत 2019 में R-Com के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। इसमें से RITL पर 41,500 करोड़ रुपये का कर्ज है।

ट्रिब्यूनल ने सोमवार को Jio को RITL के अधिग्रहण के लिए मंजूरी दे दी। एनसीएलटी ने जियो से कहा है कि वह आर-कॉम के टावर और फाइबर संपत्तियों के अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के एस्क्रो खाते में 3,720 करोड़ रुपये जमा करे। कर्जदाताओं की समिति ने 4 मार्च, 2020 को 100 फीसदी मतों के साथ जियो के समाधान योजना को मंजूरी दी थी।

ये भी पढ़ें   रेल यात्रियों की बल्ले बल्ले! अब बिना टिकट करें ट्रेन में यात्रा, TTE भी नहीं लगाएगा जुर्माना..