मुकेश अंबानी ने गौतम अडानी को पछाड़ा! बनें एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति, जानें वजह

anil ambani

डेस्क : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी को पीछे छोड़ एक बार फिर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में आई जबरदस्त तेजी के चलते मुकेश अंबानी ने गौतम अडानी को पीछे छोड़ दिया है.  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की संपत्ति में 6.21 फीसदी यानि 6.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है जिसके चलते अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में वह छठे स्थान पर है और उनका खुल नेटवर्थ 104.3 अरब डॉलर है. तो वहीं इस लिस्ट के मुताबिक गौतम अडानी की संपत्ति में 0.66 फीसदी का इजाफा हुआ है और वे अब 99.9 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ नौवें स्थान पर हैं.

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में बीते कुछ दिनों से काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. दो हफ्ते में शेयर 14 फीसदी तक बढ़ गया है. यही कारण है कि गौतम अडानी को पीचे छोड़ मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. यह सब अचानक से आई शेयरों में तेजी के ही कारण हुआ है जो गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया था. वहीं 233 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. 

ये भी पढ़ें   Indian Railway : बुजुर्ग नागरिकों की बल्ले बल्ले! Train में फिर से मिलेगी टिकट पर छूट, जानें -