9 February 2023

गर्व! 2 बच्चों की मां खर्च चलाने के लिए जिम में की नौकरी, अब जीत लाई Gold Medal..

गर्व! 2 बच्चों की मां खर्च चलाने के लिए जिम में की नौकरी, अब जीत लाई Gold Medal.. 1

डेस्क : अभी हाल ही में थाईलैंड के पटाया में आयोजित हुई 39वें अंतराष्ट्रीय महिला बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में राजस्थान की प्रिया सिंह ने स्वर्ण पदक जीता है. वह राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर हैं. लेकिन प्रिया सिंह के लिए यहां तक पहुंचना आसान नहीं था. वो काफ़ी संघर्ष के बाद ही चैम्पियन बनी.

10 साल की उम्र में ही हो गई शादी

चैंपियन प्रिया सिंह राजस्थान के बीकानेर की रहने वाली हैं. वो एक दलित परिवार से आती हैं. 10 साल की उम्र में उनकी शादी करा दी गई. लेकिन प्रिया सिंह जब और समझदार हुईं तो उन्होंने अपने परिवार और समाज के सामने अपना पक्ष मजबूती से रखा. शुरुआत में उनको परिवार का सपोर्ट भी ज्यादा नहीं मिला. लेकिन धीरे-धीरे उनको परिवार साथ मिलने लगा.

प्रिया सिंह 2 बच्चों की मां हैं. जब उनका परिवार आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा था. तब प्रिया सिंह ने एक जिम में नौकरी करने का फैसला किया. तो उनकी पर्सनालिटी देखकर उन्हें फ़ौरन नौकरी मिल गई. लेकिन घर और जिम दोनों में बैलेंस बनाना उनके लिए कुछ आसान नहीं था. हालांकि, उनके पति ने उनका बखूबी साथ दिया.

राज्य स्तर पर जीता 3 बार गोल्ड

जिम में नौकरी के दौरान ही उन्होंने जिम में ट्रेनिंग लीं. वो अपनी मेहनत से एक सफल जिम ट्रेनर भी बन गईं. प्रिया सिंह मीडिया इंटरव्यू के दौरान ही यह बताया कि जिम में ट्रेनिंग के दौरान उन्हें पता लगा कि बॉडी बिल्डिंग का कोई कॉम्पटीशन भी होता है. लेकिन राजस्थान से कोई महिला बॉडीबिल्डर है ही नहीं है. तभी उन्होंने इसमें अपना करियर बनाने का एक स्वप्न देख लिया।