8 February 2023

ऑटो वाले के बेटे पर जमकर बरसा पैसा, दिल्ली कैपिटल ने 5 करोड़ में खरीदकर खिलाड़ी की बदली किस्मत

mukesh kumar

IPL Auction 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है। हर साल की तरह इस साल भी खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसाया गया है। अगले साल होने वाले IPL मैच के लिए सैम कुर्रन सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें पंजाब किंग्स की टीम ने 18 करोड़ पचास लाख में खरीदा।

वहीं कैमरुन ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17 करोड़ 50 लाख में और बेन स्टोक्स को चेन्नई की टीम में 16 करोड़ 25 लाख में खरीदा है। IPL 2023 की इस नीलामी में सबसे ज्यादा चर्चा में आए भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ मुकेश कुमार, जिन्हें खरीदने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स टीम के बीच जंग देखी गई। हालांकि 20 लाख के बेस प्राइस में नीलामी में शामिल मुकेश कुमार को दिल्ली कैपिटल्स ने 5.50 करोड़ रुपए में खरीदा।


ऑटो चलाते थे मुकेश के पिता : पहली बार IPL में शामिल हुए मुकेश के लिए यहां तक सफर बिलकुल भी आसान नहीं था। उनके पिता एक ऑटो ड्राइवर थे। पिता की कड़ी मेहनत और मुकेश की लगन ने आज उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया। बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश के पिता की साल 2019 में ब्रेन स्टोक्स से मौत हो गई थी।


घरेलू टूर्नामेंट में शानदार रहा मुकेश का रिकॉर्ड : मुकेश का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में सिलेक्शन हुआ था। लेकिन इस सीरीज पर उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि उनका घरेलू टूर्नामेंट में शानदार रिकॉर्ड रहा है। लेकिन अब देखना होगा कि क्या दिल्ली की तरफ से अब पहली बार आईपीएल खेल रहे मुकेश अपनी छाप छोड़ने में कामयाब होंगे।