भारत के शर्मनाक हार के बाद ट्रोल हुए मो० शमी, कोई धर्म को लेकर जिम्मेवार ठहराया, तो कोई..?

mohammad shami

न्यूज डेस्क: T-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। वर्ल्डकप इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब भारत के सामने खेलते हुए पाकिस्तान की जीत हुई, ऐसे में मैच खत्म होते ही सोशल मीडिया पर फैन्स अपना गुस्सा निकालने लगे, और भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी का खूब ट्रोल किया। कई लोगों ने उनके धर्म को लेकर भी आपत्तिजनक टिप्पणी दी, आखिर उसकी मुख्य वजह क्या है?

उनका प्रदर्शन या उनका धर्म? वैसे तो मैच में ग्यारह खिलाड़ी खेल रहे थे, यह व्यक्तिगत स्पर्धा वाला तो गेम नहीं है। और यह टीम स्पर्धा है। मैच में भारत की ओर से एक दो खिलाड़ी छोड़ सभी बुरी तरह फ्लॉप रहे, फिर सिर्फ एक पर ठीकरा फोड़ना, और शमी को कसूरवार ठहराना कहां तक उचित है? ट्रॉलर्स द्वारा लगातार अटैक किए जाने के बाद हजारों लोग शमी के समर्थन में भी आ गए है। जिनमे सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत बड़े-बड़े खिलाड़ी, नेता, पत्रकार एवं अन्य लोग उनके समर्थन में आए।

आवैसी ने अपने एक बयान में कहा, ” कल (रविवार) के मैच को लेकर सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा है, जिसमें मुसलमानों के खिलाफ कट्टरता, नफरत दिखाई जा रही है। क्रिकेट में आप जीतते हैं या हारते हैं। टीम में 11 खिलाड़ी होते हैं, लेकिन सिर्फ एक मुस्लिम खिलाड़ी को निशाना बनाया जाता है।क्या बीजेपी सरकार इसकी निंदा करेगी?'”

वही वीरेंद्र सहवाग भी मोहम्मद शमी के बचाव में आए। उन्होंने सोशल मीडिया ट्रोलर्स पर ट्वीट किया और कहा, ‘मोहम्मद शमी पर जिस तरह का ऑनलाइट अटैक हुआ है, वह काफी चौंकाने वाला है। हम मोहम्मद शमी के साथ खड़े हैं, वो एक चैम्पियन हैं और जो भी भारतीय की कैप पहनता है उसके दिल में भारत बसता है। शमी हम तुम्हारे साथ हैं, अगले मैच में दिखा दो जलवा।”

सचिन तेंदुलकर ने भी मोहम्मद शमी के समर्थन में ट्वीट किया:

जब टीम इंडिया का समर्थन करते हैं, तब उसमें सभी लोग शामिल होते हैं जो टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। मोहम्मद शमी एक वर्ल्ड क्लास बॉलर हैं। उनका सिर्फ एक ऑफ डे था, जैसे हर किसी खिलाड़ी का होता है। मैं मोहम्मद शमी और टीम इंडिया के साथ हूं।

You cannot copy content of this page